×

पीएम मोदी ने रेलवे को दी शाबाशी, कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्रियों की तारीफ

पीएम मोदी ने शनिवार को कई ​मंत्रालयों को लॉकडाउन के बीच कोविड-19 के खिलाफ उनकी लड़ाई की सराहना की। स्विट्जरलैंड स्थित भारतीय उच्चायुक्त की एक ट्वीट के रिप्लाई में पीएम ने कहा, 'कोविड-19 से पूरी दुनिया एक साथ मिलकर लड़ रही है।

SK Gautam
Published on: 18 April 2020 12:18 PM GMT
पीएम मोदी ने रेलवे को दी शाबाशी, कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्रियों की तारीफ
X

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को लेकर कहा कि निश्चित ही मानवता की जीत होगी। पीएम मोदी ने शनिवार को कई ​मंत्रालयों को लॉकडाउन के बीच कोविड-19 के खिलाफ उनकी लड़ाई की सराहना की। स्विट्जरलैंड स्थित भारतीय उच्चायुक्त की एक ट्वीट के रिप्लाई में पीएम ने कहा, 'कोविड-19 से पूरी दुनिया एक साथ मिलकर लड़ रही है। निश्चित ही इस महामारी पर मानवता विजयी होगी।'

दरअसल, स्विट्जरलैंड स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने एक ट्वीट किया था, जिसमें मैटरहॉर्न माउंटेन पर भारतीय को कोविड-19 के खिलाफ एकजुटता के लिए 1,000 मीटर लम्बे तिरंगा को प्रोजेक्ट किया गया था।

भारतीय रेल की टीम पर हमें गर्व है- पीएम मोदी

शनिवार को पीएम मोदी ने उन कैबिनेट मंत्रियों को भी जवाब दिया, जिन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी ​कि उनका मंत्रालय कोरोना के खिलाफ इस जंग में कैसे काम कर रहा है। इसी दौरान पीएम ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के एक ट्वीट के जवाब में लिखा, 'भारतीय रेल की टीम पर हमें गर्व है। वो संकट की इस घड़ी में लगातार हमारे नागरिकों की मदद कर रहे हैं।'

ये भी देखें: Jio ग्राहकों को मिला तोहफा, लॉकडाउन के दौरान भी मिलती रहेगी ये सुविधा

दरअसल, पीयूष गोयल ने इस ट्वीट में बताया था कि लॉकडाउन की वजह पैसेंजर ट्रेनें तो बंद हैं लेकिन रेलवे काम कर रहा है। गोयल ने लिखा, भारतीय रेलवे अपने अथक समर्पण, कठिन परिश्रम और प्लानिंग से राष्ट्र को सुचारू रूप से चलने में मदद कर रहा है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ट्विटर के जरिये जानकारी दी कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSME) सेक्टर के लिए 5,204 करोड़ रुपये का टैक्स रिफंड जारी किया जा चुका है। कोविड-19 की वजह से उतपन्न हुई मौजूदा परिस्थिति में भी पिछले 10 दिन के दौरान करीब 8।2 लाख छोटे कारोबारियों तक टैक्स रिफंड पहुंच चुका है। इसपर पीएम मोदी ने कहा, छोटे और मध्यम कारोबारियों की मदद के लिए ​डिपार्टमेंट प्रतिबद्ध है।

ये भी देखें: भारत का हुआ सम्मान: स्विट्जरलैंड का मैटरहॉर्न पर्वत रंगा तिरंगे के रंग

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि सीविल सेक्टर के कोरोना वायरस योद्धाओं ने 26 मार्च से लेकर अब तक 262 फ्लाइट्स के ​जरिए 2,64,181 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर 454 टन की मेडिकल इक्विपमेंट और जरूरी वस्तुओं को ढोया है। इस पर पीएम मोदी ने जवाब दिया कि हम जरूरतमंदों के लिए सभी संभावित मदद कर रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story