×

Rozgar Mela: पीएम मोदी ने 51 हजार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से हो रहा विकास

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार (28 अगस्त) रोजगार का तोहफा दिया। पीएम मोदी ने 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे।

Jugul Kishor
Published on: 28 Aug 2023 3:54 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2023 5:57 AM GMT)
Rozgar Mela: पीएम मोदी ने 51 हजार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से हो रहा विकास
X
पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया)

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार (28 अगस्त) रोजगार का तोहफा दिया। पीएम मोदी ने 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान उन्होने कहा कि देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से विकास हो रहा है। रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। युवा देश की सेवा कर रहे हैं।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि युवा देश की सेवा करना चाहते हैं। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें आज नियुक्ति पत्र मिला है। मैं उन्हें इस अमृत काल में भारत की जनता का 'अमृत रक्षक' कहता हूं। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि हमारे युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं।

इन विभागों में हुई हैं भर्तियां

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी किए जाए गये बयान के मुताबिक रोजगार मेला में केंद्र की नौकरियों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और दिल्ली पुलिस की भर्ती शामिल हैं।

सुरक्षा व्यवस्था को मिलेगी मजबूती

पीएम द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस भर्ती से देश की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। इस भर्ती के तहत दिल्ली पुलिस को और ज्यादा सशक्त किया जाएगा। साथ ही आतंकवाद का मुकाबल करने, उग्रवाद से निपटने, वामपंथी उग्रवाद विरोधी और देश की सीमाओं की रक्षा करने में भी मद्द मिलेगी।

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला युवाओं को सशक्त करने में एक खास कदम है। नवनियुक्त कर्मियों को इसके तहत आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी के माध्यम से खुद को ट्रेंड करने का एक मौका ​भी मिलेगा। यहां किसी भी डिवाइस को सीखने के लिए 673 ई-लर्निंग कोर्सेस उपलब्ध हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story