मोदी ने 40 दिग्गजों से की ये अपील, कहा सभी करें ये जरूरी काम

पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु जैसे नामी खिलाड़ी मौजूद थे। पीएम ने इन खिलाड़ियों से कहा कि आप युवा पीढ़ी को प्रभावित करने वाली हस्तियां हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने वाले वीडियो बनाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग खेलों से जुड़े 40 खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए बात की। उन्होंने इस दौरान खिलाड़ियों से अपील कि वे जागरुकता वीडियो बनाएं और सोशल मीडिया पर साझा करें। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आपके कहने पर देश के युवा और बेहतर ढंग से लॉकडाउन का पालन करेंगे।

आप युवा पीढ़ी को प्रभावित करने वाली हस्तियां हैं- पीएम

बता दें कि पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु जैसे नामी खिलाड़ी मौजूद थे। पीएम ने इन खिलाड़ियों से कहा कि आप युवा पीढ़ी को प्रभावित करने वाली हस्तियां हैं। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप अपने फॉलोअर्स को लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए अपील करें।

वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने की ये अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह देश के नाम वीडियो संदेश जारी करने के बाद देश के नामी खिलाड़ियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर चर्चा की। पीएम ने आज सुबह देश के नाम वीडियो संदेश में कहा कि आने वाले रविवार यानी कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी लोग 9 मिनट तक अपने अपने घरों में लाइट बंद करने के बाद दीपक, मोमबत्ती या फिर टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जला कर कोरोना की लड़ाई में फैले अंधकार को मिटाने और देश की एकजुटता का संदेश दें।

ये भी देखें: कोरोना इफेक्ट: महामारी के चलते बंद हुआ इस मशहूर बीयर ब्रांड का प्रोडक्शन

समाज के रोल मॉडल की जिम्मेदारी बढ़ी

ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन के दौरान देश के अलग-अलग क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं। इसका मक़सद है कि समाज के रोल मॉडल अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वायरस जैसी बीमारी के खिलाफ जागरूक कर सकें।

इन महान हस्तियों से पीएम मोदी ने की बात चीत

पीएम मोदी से बात करने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली के अलावा विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान जैसे खिलाड़ी शामिल थे। खेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत में खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिए 3 मिनट का वक्त दिया गया था। इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरण रिजिजू के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

ये भी देखें: यहां क्वॉरेंटाइन सेंटर से 12 लोग हुए फरार, बढ़ी मुसीबत