×

PM मोदी ने की सामाजिक संगठनों से बात, कहा- कोरोना से साहस के साथ लड़ रहा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विभिन्न समाज कल्याण संगठनों के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 March 2020 12:15 PM GMT
PM मोदी ने की सामाजिक संगठनों से बात, कहा- कोरोना से साहस के साथ लड़ रहा देश
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विभिन्न समाज कल्याण संगठनों के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। इस बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ाई में काफी लचीलापन, साहस और धैर्य दिखा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे कि गरीबों की सेवा देश सेवा का सबसे बढ़िया तरीका है। प्रधानमंत्री ने उन संस्थाओं की तारीफ की जो मानवता की सेवा कर रही हैं।

रोज 200 से ज्यादा लोगों से बात करते पीएम

ये भी पढ़ें- कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम योगी खफा, डीएम-सीएमओ की लगाई क्लास

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई पर सीधी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए रोजाना 200 से अधिक लोगों के साथ संवाद करते हैं। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस तरह के संवाद में राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को किये जाने वाले फोन कॉल शामिल हैं।

लोगों को करते हैं प्रोत्साहित

PMO की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मोदी देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और स्वच्छता कर्मचारियों से भी फोन के माध्यम से संपर्क करते हैं। मोदी ऐसा ‘‘उन्हें प्रोत्साहित करने और देश एवं समाज के प्रति उनकी सेवा के लिए आभार जताने के लिए करते हैं।’’

ये भी पढ़ें- लखनऊ: पीजीआईएमएस में भर्ती कोरोना से संक्रमित कनिका कपूर की हालत स्थिर

इसमें कहा गया कि मोदी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ बातचीत भी करते हैं।

PM निरंतर कर रहे बैठकें

प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों और इसके प्रभाव से उबर चुके कुछ लोगों तक टेलीफोन के माध्यम से भी पहुंच बनाते हैं। ताकि इस संबंध में प्रगति पर अद्यतन जानकारी ले सकें। मोदी ने जनवरी के बाद से कोविड-19 से लड़ने के तरीके और साधनों का पता लगाने के लिए जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों और अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें और चर्चाएं की हैं।

ये भी पढ़ें- लक्ष्मण रेखा लांघ रहे लोग, लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी दैनिक आधार पर बैठकें करते हैं। जिसमें कैबिनेट सचिव और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव द्वारा उन्हें नवीनतम जानकारी दी जाती है। उसने कहा कि इसके अलावा सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में प्रधानमंत्री को मंत्रियों के समूह द्वारा भी अद्यतन किया जाता है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story