Top

पीएम मोदी बंगाल मेंः असम में भी भरेंगे हुंकार, दोनों चुनावी राज्यों को देंगे कई सौगातें

पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी जंग को भाजपा ने अपनी प्रतिष्ठा की लड़ाई बना लिया है और यही कारण है कि भाजपा की ओर से इन दोनों राज्यों में चुनावी तैयारियों पर काफी जोर दिया जा रहा है।

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 22 Feb 2021 3:49 AM GMT

पीएम मोदी बंगाल मेंः असम में भी भरेंगे हुंकार, दोनों चुनावी राज्यों को देंगे कई सौगातें
X
पीएम मोदी आज फिर दो चुनावी राज्यों में, पश्चिम बंगाल और असम को देंगे कई सौगातें (PC: social media)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत लगा रखी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन दोनों चुनावी राज्यों पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। पीएम मोदी सोमवार को एक बार फिर असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी हुगली में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें:सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी पर आई बड़ी खबर, सभी होंगे मालामाल

पिछले एक महीने के दौरान पीएम मोदी का इन दोनों राज्यों का यह तीसरा दौरा होगा। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही कई इंजीनियरिंग कॉलेजों और रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

एक महीने में तीसरी बार दौरा

पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी जंग को भाजपा ने अपनी प्रतिष्ठा की लड़ाई बना लिया है और यही कारण है कि भाजपा की ओर से इन दोनों राज्यों में चुनावी तैयारियों पर काफी जोर दिया जा रहा है।

pm-modi pm-modi (PC: social media)

पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन दोनों राज्यों पर काफी ध्यान दे रहे हैं। इसे इस बात से ही समझा जा सकता है कि पिछले एक महीने के दौरान पीएम मोदी का इन दोनों राज्यों का यह तीसरा दौरा होगा।

असम में इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे पीएम

पीएम मोदी की यात्रा की शुरुआत असम से होगी। प्रधानमंत्री सुबह 11:30 बजे असम के धीमाजी में स्थित सीलापत्थर जाएंगे और तेल और गैस क्षेत्र से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कई इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने भी असम का दौरा किया था। पश्चिम बंगाल से पहले वे 23 जनवरी को असम पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने 7 फरवरी को फिर असम का दौरा किया था और दो मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करने के साथ ही असोम माला कार्यक्रम को लांच किया था।

बंगाल में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन

असम की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के दौरे पर रवाना होंगे और हुगली जिले में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कोलकाता मेट्रो की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

इसके बाद 23 फरवरी से मेट्रो सेवा आम लोगों के लिए शुरू हो जाएगी। यह मेट्रो ट्रेन नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक चलेगी और इससे हजारों लोगों को सुविधा होगी। इस परियोजना की लागत करीब 464 करोड़ रुपए है। इस परियोजना की शुरुआत से आम लोगों को ट्रैफिक समस्या से राहत भी मिलेगी।

जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री हुगली जिले में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। डनलप टायर फैक्ट्री ग्राउंड में रैली स्थल पर दो मंच बनाए गए हैं। एक मंच पब्लिक रैली के लिए और दूसरा मंच सरकारी कार्यक्रम के लिए।

हुगली जिले में प्रधानमंत्री की रैली के पीछे कई सियासी कारण बताए जा रहे हैं। भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान यहां पर अच्छा प्रदर्शन किया था। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने यहां से जीत हासिल की थी। भाजपा विधानसभा चुनाव के दौरान भी यहां पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखना चाहती है।

bjp-flag BJP (PC: social media)

बंगाल में भाजपा ने लगाई पूरी ताकत

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार राज्य का दौरा करने में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट, कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पिछले एक महीने के दौरान तीसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं। इससे समझा जा सकता है कि भाजपा के लिए पश्चिम बंगाल की सियासी जंग कितनी महत्वपूर्ण हो गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा की घेरेबंदी का कैसे जवाब देती हैं।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story