PM Modi in BJP Rally: करप्शन कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा, इसके बिना वो सांस भी नहीं ले सकती, पीएम मोदी का बड़ा हमला

PM Modi in BJP Rally: रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 July 2023 9:49 AM GMT
PM Modi in BJP Rally: करप्शन कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा, इसके बिना वो सांस भी नहीं ले सकती, पीएम मोदी का बड़ा हमला
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: Photo- Social Media

PM Modi in BJP Rally: रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया। आज सुबह राजधानी रायपुर पहुंचे पीएम मोदी ने चार केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में राज्य को 7500 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद उन्होंने बीजेपी की विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री की इस रैली में प्रदेशभर से लाखों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता जुटे थे। पीएम मोदी ने अपने भाषण में छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकारा द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए भ्रष्टाचार को केंद्र में रखकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि करप्शन ही कांग्रेस की विचारधारा है, इसके बिना वह सांस भी नहीं ले सकती है। कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है।

कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से जो 36 वादे किए थे, उसमें से एक शराबबंदी भी था। आज पांच साल बीत गए लेकिन सच ये है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गंगाजी की कसम खाकर एक घोषणा पत्र तैयार किया था, उसमें बड़ी-बड़ी बातें कही गई थीं। आज उस घोषणापत्र के याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाशत चली जाती है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम तरह है।

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ आज कांग्रेस सरकार के करप्शन और कुशासन का मॉडल बन गया है। यहां कोल माफिया, लैंड माफिया, सैंड माफिया न जाने कैसे-कैसे माफिया फल – फूल रहे हैं। सूबे के मुखिया से लेकर मंत्री और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर आरोप लगते रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के निर्माण में बीजेपी की अहम भूमिका रही है। बीजेपी यहां के लोगों की जरूरतों को समझती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पंजा आपका हक छीन रहा है और यह छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देगा।

विपक्षी एकता की कवायद पर वार

प्रधानमंत्री मोदी ने एकबार फिर विपक्षी एकता की कवायद पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। पीएम ने कहा कि ये लोग मेरे पीछे पड़े हैं, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे। मगर उन्हें पता नहीं कि जो डर जाए, वो मोदी नहीं हो सकता है। उन्होंने विपक्षी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी हैं, तो मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी है।

2018 का विधानसभा चुनाव परिणाम

कांग्रेस ने पांच साल पहले यानी 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर 15 सालों से चली आ रही भाजपा सरकार का अंत कर दिया था। कांग्रेस पार्टी को 90 में से 68 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी महज 15 सीटों पर सिमट गई थी। इसके अलावा अजीत जोगी और बसपा गठबंधन के खाते में 7 सीटें गई थीं। 2023 में मजबूत जनादेश वाली कांग्रेस सरकार को क्या बीजेपी उखाड़ पाएगी, देखने वाली बात होगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story