×

अभी-अभी PM मोदी की हाईलेवल बैठक, लॉकडाउन पर होगी बड़ी चर्चा

17 मई से खत्म हो रहे लॉकडाउन-3.0 के बाद लॉकडाउन के चौथे चरण पर चर्चा के लिए ये हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई। ये मीटिंग दोपहर 4.30 बजे होगी।

Vidushi Mishra
Published on: 13 May 2020 9:50 AM GMT
अभी-अभी PM मोदी की हाईलेवल बैठक, लॉकडाउन पर होगी बड़ी चर्चा
X
अभी-अभी PM मोदी की हाईलेवल बैठक, लॉकडाउन पर होगी बड़ी चर्चा

नई दिल्ली। बीते मंगलवार को पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया था। आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद अब आज बुधवार को पीएम मोदी ने एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। 17 मई से खत्म हो रहे लॉकडाउन-3.0 के बाद लॉकडाउन के चौथे चरण पर चर्चा के लिए ये हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई। ये मीटिंग दोपहर 4.30 बजे होगी। इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन समेत कई वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद होंगे।

ये भी पढ़ें...मोदी का दमः कोरोना के मुकाबले में भी, देश संवारने में भी मजबूत है सरकार

जिंदगी और अर्थव्यवस्था दोनों पटरी पर

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कल ये बिल्कुल साफ कहा था कि देश में लॉकडाउन- 4.0 होगा। यानी लॉकडाउन को 17 मई से भी आगे बढ़ाया जाएगा।

हालांकि 17 मई के बाद लॉकडाउन में जिंदगी और अर्थव्यवस्था दोनों पटरी पर आनी शुरू हो जाएंगी। इसके लिए पीएम ने देश के मुख्यमंत्रियों के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों से भी उनका सुझाव मांगा गया था। माहौल देखतेे हुए ये माना जा रहा है कि इस बैठक में इसी सुझाव पर चर्चा किया जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी की ये हाईलेवल मीटिंग है।

बीते मंगलवार को पीएम मोदी ने सबसे पहले मजदूर और श्रमिको का जिक्र किया था। इसके बाद पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की असुविधा का जिक्र किया । पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बताया कि इस बार का लॉकडाउन-4 नए रंगरूप वाला होगा।

ये भी पढ़ें...महापैकेज से आंतकियों को फायदा, सामने आईं चौकाने वाली रिपोर्ट

2020 में देश की विकास यात्रा

पीएम मोदी ने देश के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है। उन्होंने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा। 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट का सामना करते हुए, नए संकल्प के साथ मैं आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं। ये आर्थिक पैकेज, ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा।

ये भी पढ़ें...अमित शाह का एलान : मोदी की अपील पर लिया बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story