PM मोदी, शाह और डोभाल पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है जैश, अलर्ट जारी

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद तिलमिलाया हुआ है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है।

नई दिल्ली: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद तिलमिलाया हुआ है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। इसके साथ ही जैश की तरफ से 30 बड़े शहरों पर भी आतंकी हमले की धमकी देने की बात भी समाने आई है।

इनमें जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर, लखनऊ शामिल है। शहरों के साथ ही चार हवाई अड्डों को भी उड़ाने की धमकी दी गई है।

ब्यूरो आफ सिविल एवियशन (बीसीएएस) लखनऊ को जैश का एक खत मिला है। खुफिया एजेंसियों को शक है कि तिलमिलाए आतंकवादी किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें…भारत में भी काम करता है जैश: पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

 

 

जानकारी के अनुसार पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का एक अधिकारी भी इसमें जैश की मदद कर रहा है।  इतना ही नहीं इस संबंध में जैश के आतंकी शमशेर वानी और उसके आका के बीच हुई लिखित बातचीत की जानकारी एक विदेशी खुफिया एजेंसी को भी मिली थी। जहां से यह जानकारी भारतीय खुफिया अधिकारियों को मिली।

इस जानकारी के अनुसार आतंकी सितंबर में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। जानकारी मिलते ही जम्मू, पठानकोट, जयपुर, गांधीनगर और लखनऊ समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दो अलग-अलग धमकी भरे पत्र मिले

बताया गया कि जैश-ए-मोहम्मद का पहला धमकी भरा पत्र 10 सितंबर को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी, लखनऊ को मिला था। इसमें लिखा है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद -370 हटाने के विरोध में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व एनएसए से बदला लिया जाएगा।

जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, चंडीगढ़, कानपुर, लखनऊ समेत तीस शहरों पर आतंकी हमला किया जाएगा। जम्मू, श्रीनगर, अमृतसर और आगरा पर भी आने वाले समय में हमला किया जाएगा।

वहीं, दूसरा धमकी भरा पत्र जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर मसूद अहमद की ओर से रोहतक रेलवे स्टेशन के अधीक्षक यशपाल मीना को बीते 14 सितंबर को मिला। यह पत्र पाकिस्तान से भेजा गया था। इसमें लिखा है कि, ‘हम अपने जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे।

ये भी पढ़ें…गिरफ्तार हुआ लाखों का इनामी आतंकी, जैश-ए-मोहम्‍मद से था जिसका कनेक्शन

इस बार हम भारत सरकार के होश उड़ा देंगे। आठ अक्टूबर को रेवाड़ी रोहतक, हिसार, कुरुक्षेत्र, बांबे सिटी, चेन्नई स्टेशन, बंगलोर, जयपुर, कोटा, भोपाल, इटारसी, दुर्ग सहित हिंदुस्तान के कई प्रदेशों के स्टेशनों और मंदिरों को बम से उड़ा देंगे। हम जेहादी हजारों की संख्या में हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे। चारों ओर खून ही खून नजर आएगा। इस पत्र में खुदा हाफिज आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भी दर्शाया गया है।

बता दें कि भारतीय सेना के उरी कैंप पर आतंकी हमले के बाद पाक सीमा में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण शिविर पर एयर स्ट्राइक की रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। बालाकोट में जैश के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना द्वारा हमला कर उसे तबाह कर दिए जाने के बाद से जैश-ए-मोहम्मद बौखलाया हुई है।

ये भी पढ़ें…आतंकी संगठन जैश ने मुख्यमंत्री योगी और संघ प्रमुख को खत्म करने की दी धमकी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App