×

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति से संस्थाओं को सबसे अधिक नुकसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा है कि वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है। प्रेस से संसद तक। सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक। कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक। कुछ भी नहीं छोड़ा।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2019 6:00 AM GMT
PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति से संस्थाओं को सबसे अधिक नुकसान
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा है कि वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है। प्रेस से संसद तक। सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक। कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक। कुछ भी नहीं छोड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि इमरजेंसी लागू कर कांग्रेस ने साबित किया कि वह एक वंश की रक्षा करने के लिए किस हद तक जा सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में देशवासी इस बात से बेहद दुखी थे कि हम सबका प्यारा भारत आखिर फ्रेजाइल फाइव देशों में क्यों है? क्यों किसी सकारात्मक खबर की जगह सिर्फ भ्रष्टाचार, चहेतों को गलत फायदा पहुंचाने और भाई-भतीजावाद जैसी खबरें ही हेडलाइन बनती थीं।

यह भी पढ़ें......हाईटेक हुआ इलेक्शन कमीशन:वोटर्स को शिकायत के लिए दिया cVIGAL एप का गिफ्ट

तब आम चुनाव में देशवासियों ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए मतदान किया था, वर्ष 2014 का जनादेश ऐतिहासिक था। भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था।

यह भी पढ़ें......होली: चार सुरक्षा घेरे में निकलेगा ‘लॉट साहब’ का जुलूस, प्रशासन ने किये ये विशेष इंतजाम

जब कोई सरकार ‘Family First’ की बजाए ‘India First’ की भावना के साथ चलती है तो यह उसके काम में भी दिखाई देता है। पीएम ने लिखा कि यह हमारी सरकार की नीतियों और कामकाज का ही असर है कि बीते पांच वर्षों में, भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है।

यह भी पढ़ें......अरुणाचल में बीजेपी को भारी झटका, 2 मंत्रियों और 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉग में संसद के कामकाज, प्रेस की अभिव्यक्ति, संविधान-न्यायालय और सरकारी संस्थानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि लोकसभा में गैर वंशवादी सरकार थी इसलिए काम हुआ जबकि राज्यसभा में काम नहीं हुआ पाया, क्योंकि वहां हंगामा होता रहा। पीएम ने अपने ब्लॉग में इमरजेंसी का मुद्दा भी उठाया।

यह भी पढ़ें......लोकसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी आज देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बात

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए 'मैं भी चौकीदार' कैंपन ने भी सोशल मीडिया पर धूम मचाई हुई है, बीते दिनों ट्विटर के जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस कैंपेन ने सोशल मीडिया पर चौकीदार चोर है को पछाड़ दिया है।

यहां पढ़े पीएम मोदी का ब्लाॅग.....



Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story