×

PM मोदी को मिलेगा UAE का सर्वोच्‍च सम्‍मान, क्राउन प्रिंस ने किया ऐलान

यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन जाएद ने ट्वीट कर इस पुरस्‍कार की जानकारी दी है। 'ज़ायद मैडल' यूएई का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है जिसके किसी देश के राजा, राष्‍ट्रपति या फिर राष्‍ट्रप्रमुख को दिया जाता है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2019 9:45 AM GMT
PM मोदी को मिलेगा UAE का सर्वोच्‍च सम्‍मान, क्राउन प्रिंस ने किया ऐलान
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई के सर्वोच्च सम्मान 'ज़ायद मैडल' से नवाजा जाएगा। यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद ने खुद इसकी घोषणा की है।

यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन जाएद ने ट्वीट कर इस पुरस्‍कार की जानकारी दी है। 'ज़ायद मैडल' यूएई का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है जिसके किसी देश के राजा, राष्‍ट्रपति या फिर राष्‍ट्रप्रमुख को दिया जाता है। प्रधानमंत्री को यह सम्‍मान दोनों देशों के बीच लंबे समय से चली आ रही मित्रता और संयुक्त रणनीतिक सहयोग को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए मिला है।

यह भी पढ़ें...रायपुर: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

यूएई के क्राउन प्रिंस ने कहा कि भारत के साथ हमारे एतिहासिक और व्यापक रणनीतिक संबंध हैं। उन्होंने कहा, 'इन संबंधों को और मजबूत करने में मेरे मित्र और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है।'

यह भी पढ़ें...मोदी के कारण बीएसएनएल और एमटीएनएल बन्द होने की कगार पर : कांग्रेस

उन्होंने कहा, 'दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाने के उनके प्रयासों की सराहना करते हुए यूएई के राष्ट्रपति ने उन्हें जायेद मेडल से सम्मानित करने का फैसला लिया है।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story