×

बिहार में मोदी का शोर: चुनावी रैलियों का इंतजार हुआ खत्म, आज से होंगी शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। लोगों को इंतजार है कि प्रधानमंत्री अपनी रैलियों में किस तरह बिहार के मतदाताओं से संपर्क साधेंगे और किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे। लोग यह भी जानने को उत्सुक हैं कि चिराग पासवान और नीतिश कुमार को लेकर प्रधानमंत्री का क्या रुख रहेगा।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 1:30 PM GMT
बिहार में मोदी का शोर: चुनावी रैलियों का इंतजार हुआ खत्म, आज से होंगी शुरू
X
कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए उनकी रैलियों में भी सामाजिक दूरी नियम का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। भाजपा के रणनीतिकारों ने प्रधानमंत्री की रैली में सामाजिक दूरी का नियम टूटने नहीं पाए इसका पूरा ख्याल रखा है।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभी को बेसब्री से इंतजार है। चुनाव प्रचार के दौरान उनकी कुल 12 रैलियां प्रस्तावित हैं। पहली रैली 23 अक्टूबर को भागलपुर में होगी। मोदी की रैलियों में सामाजिक दूरी का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। लोगों को इंतजार है कि प्रधानमंत्री अपनी रैलियों में किस तरह बिहार के मतदाताओं से संपर्क साधेंगे और किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे। लोग यह भी जानने को उत्सुक हैं कि चिराग पासवान और नीतिश कुमार को लेकर प्रधानमंत्री का क्या रुख रहेगा। प्रधानमंत्री की रैली से ही राजनीतिक समीकरण निर्धारित होंगे और मतदाताओं का रुख भी स्पष्ट होने की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़ें... तैयार हुए झांसी के 700 से ज्यादा स्कूल, निजी स्कूलों को देंगे मात

कोरोना को लेकर अधिक सतर्कता

कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए उनकी रैलियों में भी सामाजिक दूरी नियम का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। भाजपा के रणनीतिकारों ने प्रधानमंत्री की रैली में सामाजिक दूरी का नियम टूटने नहीं पाए इसका पूरा ख्याल रखा है।

रैली स्थल के आस-पास के विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन वाले छोटे रैली स्थल तैयार कराए जा रहे हैं जहां पहुंचने वाले प्रधानमंत्री का भाषण लाइव देख व सुन सकेंगे।

रैली स्थल पर सामाजिक दूरी नियम का पालन करने के साथ ही भाजपा यह संदेश भी देना चाहती है कि चुनावी लाभ पाने के लिए दूसरे राजनीतिक दलों की रैलियों में किस तरह कोरोना से बचाव उपायों की अनदेखी की जा रही है जबकि प्रधानमंत्री हर बिहारवासी के जान की कीमत को बहुमूल्य मान रहे हैं। इस वजह से ही रैली में भीड़ को सामाजिक दूरी नियम से नियंत्रित किया जा रहा है।

pm modi फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी बोले- वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, जानने के लिए अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें

मंच पर सीट केवल उनको जो कोरोना मुक्त

प्रधानमंत्री की रैली में आने वालों को सामाजिक दूरी नियम का पालन करना होगा साथ ही मंच पर केवल उन्हीं लोगों को पहुंचने दिया जाएगा जो कोरोना जांच कराकर अपने वायरस मुक्त होने का प्रमाणपत्र हासिल कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि मंच पर पहुंचने वालों की लिस्ट के अनुसार सभी को कोरोना आरटीपीसीआर कराया जा रहा है। इस रिपोर्ट के बाद ही लोगों को मंच तक पहुंचने दिया जाएगा।

रैली स्थल के वीवीआईपी एरिया में तैनात सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों और पीएम संग मंच साझा करने वाले लोगों की दो बार जांच की जाएगी। जिन कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगी है उनकी भी एंटीजन जांच कराई जाएगी। रैली में शामिल हर व्यक्ति का प्रवेश द्वार पर हैंड सेनिटाइज कराया जाएगा। बिना मास्क रैली में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...आज रात 9 बजे से पहले एक बार आसमान की तरफ जरूर देख लें, पलट जाएगी किस्मत

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story