×

1 करोड़ में बिकी मोदी की ये खास चीज, ऑनलाइन हुई नीलामी

पीएम मोदी को जितने भी गिफ्ट मिलते है वो हर गिफ्ट की नीलामी ऑनलाइन करवाने लगते हैं। इन गिफ्ट से जो भी पैसे आते हैं वो 'नमामि गंगे परियोजना' के लिए जुटाए जा रहे हैं। ऑनलाइन नीलामी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

Roshni Khan
Published on: 9 May 2023 12:27 PM GMT
1 करोड़ में बिकी मोदी की ये खास चीज, ऑनलाइन हुई नीलामी
X

नई दिल्ली: पीएम मोदी को जितने भी गिफ्ट मिलते है वो हर गिफ्ट की नीलामी ऑनलाइन करवाने लगते हैं। इन गिफ्ट से जो भी पैसे आते हैं वो 'नमामि गंगे परियोजना' के लिए जुटाए जा रहे हैं। ऑनलाइन नीलामी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ऑनलाइन नीलामी में पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो स्टैंड की कीमत 1 करोड़ रुपये लगाई गई।

ये भी देखें:ऐसा जासूस! जिसने 6 दिनों में 5 देशों की कर दी खटिया खड़ी

जानकारी की माने तो, दो दिन में ही इन उपहारों के लिए लोग चौकाने वाली नीलामी सामने आई है। पीएम मोदी के फोटो स्टैंड की बेस प्राइज 500 रुपये है जिसकी ई-ऑक्शन में बोली 1 करोड़ रुपये लगाई गई है। वहीं एक चांदी का कलश, जिस पर नारियल रखा है, उसकी बोली भी 1 करोड़ रुपये लगाई गई है। यह कलश और फोटो स्टैंड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने गिफ्ट किया था।

20 हजार गुना में ब‍िका PM मोदी का फोटो स्टैंड, 1 करोड़ रुपये लगी बोली

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के अंगवस्त्रम (गमछा) की ऑनलाइन बोली 11 करोड़ रुपए लगी तो पीएसएलवी-सी 7 के धातु से बने मॉडल की कीमत एक करोड़ रुपये तक पहुंच गई। बोली के लिए गमछे का शुरुआती मूल्य 500 रुपये और पीएसएलवी-सी 7 की कीमत दो हजार रुपये रखी गई थी। अंगवस्त्रम व पीएसएलवी-सी 7 के लिए असामान्य नीलामी लगने के बाद उसे प्रक्रिया से हटा लिया गया। फिलहाल बोलियों की जांच की जा रही है। अगर इन्हें संदिग्ध पाया गया तो इन उपहारों की नए सिरे से बोली लगेगी।

20 हजार गुना में ब‍िका PM मोदी का फोटो स्टैंड, 1 करोड़ रुपये लगी बोली

ऑनलाइन टीम ने राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) में डायरेक्टर जनरल के पीए अंकित शर्मा से बात की थी तो उन्होंने इतनी बोली पर हैरानी जताई थी। वह इस मामले को दिखावा रहे हैं की यह कैसे और क्यों हुआ?

ये भी देखें:GF नही बनायेगी मुंह! बस करे ये काम, कभी नहीं आयेगी पैरो से दुर्गंध

20 हजार गुना में ब‍िका PM मोदी का फोटो स्टैंड, 1 करोड़ रुपये लगी बोली

पिछली बार लोगों ने ऑनलाइन के साथ इंडिया गेट स्थित राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) में जाकर बोली लगाई थी मगर इस बार पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। एनजीएमए में जाकर इन स्मृति चिह्नों को देखा भी जा सकता है। इस बार नीलामी के लिए कुल 2772 उपहार रखे गए हैं जो पीएम को देश में अलग-अलग स्थानों पर प्रवास के दौरान या दिल्ली में देश-विदेश के अतिथियों से मुलाकात में भेंट में मिले हैं। यह नीलामी 14 सितम्बर से शुरू हुई है जो 3 अक्टूबर 2019 तक चलेगी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story