×

PM मोदी ने जारी रखी परंपरा, अजमेर शरीफ दरगाह के लिए सौंपी चादर

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती क दरगाह पर उर्स के दौरान चादर चढ़ाए जाने की परंपरा है। पीएम मोदी इससे पहले भी छह बार अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेजे हैं। बीते साल फरवरी में भी उन्होंने चादर भेजी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2021 3:31 PM GMT
PM मोदी ने जारी रखी परंपरा, अजमेर शरीफ दरगाह के लिए सौंपी चादर
X
ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती क दरगाह पर उर्स के दौरान चादर चढ़ाए जाने की परंपरा है। पीएम मोदी इससे पहले भी छह बार अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेजे हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेजी है। पीएम मोदी की तरफ से ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर 809वें उर्स के दौरान चादर चढ़ाई जाएगी।

भगवा रंग की यह चादर पीएम मोदी ने केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को सौंपी।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती क दरगाह पर उर्स के दौरान चादर चढ़ाए जाने की परंपरा है। पीएम मोदी इससे पहले भी छह बार अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेजे हैं। बीते साल फरवरी में भी उन्होंने चादर भेजी थी। उर्स के मौके देश की तमाम राजनीतिक हस्तियां चाहर भेजती रही हैं।

ये भी पढ़ें...MP के इस गांव में हैंडपंप से पानी की जगह निकल रही आग, ग्रामीणों में फैली दहशत



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर चादर भेंट करने की जानकारी दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर सौंपी है। इसे ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स के मौके पर चढ़ाया जाएगा। देश की पवित्र दरगाहों में अजमेर शरीफ शामिल हैं। यहां हर साल लाखों की संख्या में लोग आते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story