×

त्योहारों पर बोले मोदी: संक्रमण रोकने के लिए रहें सावधान, मास्क-सैनिटाइजर एकमात्र हथियार

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले समय में कई सारे त्योहार आने वाले हैं। इस दौरान हमें काफी सावधान रहने की जरूरत है। इसके साथ ही गरीबों को अनाज मिलना भी सुनिश्चित करना जरूरी है।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 12:41 PM GMT
त्योहारों पर बोले मोदी: संक्रमण रोकने के लिए रहें सावधान, मास्क-सैनिटाइजर एकमात्र हथियार
X

नई दिल्ली: कोरोना की महामारी अभी थमने का नाम नहीं ले रही है। देश के प्रत्येक राज्यों में संक्रमण की दर बढ़ी है और हैरान कर देने वाले आंकड़े सामने आये हैं। वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की तीन नए लैब्स का उद्घाटन किया।

तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री- यूपी के सीएम योगी भी रहे मौजूद

लैब्स का उद्घाटन के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन के साथ-साथ तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

ये भी देखें: तबाही बनी बाढ़: जान बचाकर भाग रहे लोग, हाई-अलर्ट हुआ जारी

सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग अनिवार्य

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले समय में कई सारे त्योहार आने वाले हैं। इस दौरान हमें काफी सावधान रहने की जरूरत है। इसके साथ ही गरीबों को अनाज मिलना भी सुनिश्चित करना जरूरी है। जब तक कोरोना का इलाज नहीं मिल जाता तब तक हमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग आदि के द्वारा ही कोरोना से बचना होगा।

ये भी देखें: सावन का सोमवार: मनकामेश्वर मंदिर में आरती करती महंत दिव्या गिरी, देखें तस्वीरें

कोरोना टेस्टिंग बढ़ी है

जाहिर है हाल के दिनों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ी है इस वजह से काफी ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है और अभी भी वह उतना ही घातक है जितना शुरुआत के दिनों में था। ऐसे में कोरोना टेस्टिंग के नए लैब आने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच हो पाएगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story