×

मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 10 हजार जवान तैनात

नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हजारों मेहमान शामिल होंगे। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7 बजे मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 30 May 2019 3:43 AM GMT
मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 10 हजार जवान तैनात
X

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हजारों मेहमान शामिल होंगे। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7 बजे मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के शपथ ग्रहण में विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुये राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुये दिल्ली पुलिस एवं सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई महत्वपूर्ण जगहों पर त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है और महत्वपूर्ण भवनों पर अचूक निशानेबाजों को तैनात किया गया है। बृहस्पतिवार को मोदी के शपथ ग्रहण से पूर्व राजघाट, सदैव अटल समाधि और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक भवनों का दौरा करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें...बाराबंकी शराब कांड- आखिर कौन समझेगा मरे हुए लोगों के परिजनों का दर्द?

उन्होंने बताया, ''शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुये दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया गया है।’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि करीब दो हजार जवानों को मोदी और विदेशी मेहमानों के आवागमन के मार्ग पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें...गठबंधन में कांग्रेस को न शामिल करना पड़ा भारी, हुआ नौ सीटों का नुकसान

मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम सात बजे शपथ लेने का कार्यक्रम है। समारोह से एक दिन पहले जारी एक यातायात परामर्श में कहा गया है कि बृहस्पतिवार को शाम चार बजे से रात नौ बजे तक नयी दिल्ली जिले में कई सड़कें बंद रहेंगी और मोटर वाहन चालक इन सड़कों पर आने से बचें।

यह भी पढ़ें...बाराबंकी: जहरीली शराब पीने से मृत परिजनों की विलखती हुई ये तस्वीरें

यातायात को लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और यातायात परामर्श जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आमंत्रित लोगों और जनता के लिए निर्देश संकेतक लगाए गए हैं। सभी मोटर वाहन चालकों को ड्यूटी पर तैनात यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story