×

Telangana Election 2023: तेलंगाना को फार्महाउस सीएम की आवश्यकता नहीं, महबूबाबाद की रैली में केसीआर पर बरसे पीएम मोदी

Telangana Election 2023: पीएम मोदी ने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के मुखिया और राज्य के सीएम केसीआर को लेकर एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि वे एनडीए में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने कहा कि KCR को भाजपा की बढ़ती हुई ताकत का एहसास बहुत पहले हो गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2023 10:33 AM GMT
PM Modi attacked KCR in Mahabubabad rally and said- Telangana does not need a farmhouse CM
X

महबूबाबाद की रैली में पीएम मोदी ने केसीआर पर हमला बोलते हुए कहा- तेलंगाना को फार्महाउस सीएम की आवश्यकता नहीं: Photo- Social Media

Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अपने आखिरी दौर में है। कल यानी मंगलवार 28 नवंबर की शाम चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। लिहाजा सियासी पार्टियों ने इलेक्शन कैंपेन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक राजस्थान में चुनाव प्रचार निपटाने के बाद से तेलंगाना में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को एकबार फिर चुनाव प्रचार करने पहुंचे।

विश्व प्रसिद्ध तिरूपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने महबूबाबाद में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनकी सरकार खासतौर पर रही। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के पैसों से बनाया गया सचिवालय केसीआर ने अंधविश्वास के चलते बर्बाद कर दिया।

जिस तेलंगाना की पहचान टेक्नोलॉजी से है, उस पर उन्होंने अंधविश्वास का ठप्पा लगा दिया। उन्होंने केसीआर को ‘फार्महाउस सीएम’ बताते हुए कहा कि तेलंगाना को अंधविश्वास के गुलाम ऐसे मुख्यमंत्री की आवश्कता नहीं है। गरीबों के गुनहगार हैं ‘फार्महाउस सीएम’। 3 दिसंबर को ‘फार्महाउस मुख्यमंत्री’ का हार होगी।

बीजेपी से दोस्ती करना चाहते थे केसीआर – पीएम

पीएम मोदी ने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के मुखिया और राज्य के सीएम केसीआर को लेकर एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि वे एनडीए में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने कहा कि KCR को भाजपा की बढ़ती हुई ताकत का एहसास बहुत पहले हो गया था। लबें समय से KCR इस कोशिश में थे कि किसी तरह BJP से दोस्ती कर लें। जब वो एक बार दिल्ली आए थे, तो मुझसे मिलकर भी KCR ने यही रिक्वेस्ट की थी। लेकिन BJP तेलंगाना के लोगों की इच्छा के खिलफ कोई भी काम नहीं कर सकती। जबसे BJP ने KCR को मना किया है, तब से BRS बौखलाई हुई है और मुझे गाली देने का कोई मौका नहीं छोड़ रही।

ये भी पढ़ें: CM Yogi In Telangana: ‘बीजेपी सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदलकर किया जाएगा भाग्यनगर’, तेलंगाना में गरजे सीएम योगी

कांग्रेस और बीआरएस दोनों बराबर के पापी

प्रधानमंत्री ने बीआरएस के साथ-साथ कांग्रेस को भी लपेटा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग KCR सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस चुके हैं। कुछ लोग तेलंगाना में कांग्रेस को लेकर भ्रम भी फैला रहे हैं। लेकिन सच्चाई यही है कि तेलंगाना को बर्बाद करने में कांग्रेस और KCR बराबर के पापी हैं। इसलिए तेलंगाना के लोग एक बीमारी को हटाकर दूसरी बीमारी को प्रवेश नहीं दे सकते, ये बात मैंने तेलंगाना में हर जगह देखी है।

बीआरएस की 'कार' के 4 पहिए और 1 स्टीयरिंग कांग्रेस के 'पंजा' (हाथ) से अलग नहीं हैं। ये दोनों पार्टियाँ भ्रष्ट हैं और 'परिवारवाद' में दृढ़ता से विश्वास करती हैं। इन दोनों पार्टियों ने तुष्टिकरण को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है! बीआरएस और कांग्रेस ने हमेशा एससी और एसटी को धोखा दिया है।

यह भारतीय जनता पार्टी ही है जो सही मायने में सामाजिक न्याय सुनिश्चित कर रही है। भाजपा के तहत अनुसूचित जनजातियों को सशक्त बनाया जा रहा है। भाजपा हमारे आदिवासी नायकों को सम्मानित करने के लिए संग्रहालयों की स्थापना कर रही है, और देश के आदिवासी छात्रों को सशक्त बनाने के लिए छात्रवृत्ति सुनिश्चित कर रही है।

बीजेपी पिछड़े वर्ग से आए नेता को बनाएगी सीएम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी मंच से एकबार फिर ऐलान किया कि अगर तेलंगान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो पिछड़े वर्ग से आने वाले नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ा वादा करते हुए कहा, मैं आपको गारंटी देता हूं कि यहां भाजपा सरकार बनते ही सभी परिवारों को महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत मिलेगी।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। वहीं, नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story