×

PM Modi: आखिर क्यों पीएम मोदी ने दिल्ली वालों से मांगी माफी, कहा - विज्ञान के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनेगा देश

PM Modi Speech Update: पीएम मोदी ने कहा कि मैनें ब्रिक्स सम्मिट में भी देखा था कि शायद ही दुनिया का कोई व्यक्ति हो जिसने चंद्रयान की बात न की हो और बधाई न दी हो। उन्होने कहा कि जो बधाईयां हमें वहां मिली हैं, वो आते ही हमने सभी वैज्ञानिकों को सुपुर्द कर दिया।

Jugul Kishor
Published on: 26 Aug 2023 8:16 AM GMT
PM Modi: आखिर क्यों पीएम मोदी ने दिल्ली वालों से मांगी माफी, कहा - विज्ञान के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनेगा देश
X
PM Modi Speech Update ( सोशल मीडिया)

PM Modi Speech Update: इसरो में वैज्ञानिकों से मिलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे जहां जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़ी संख्या में लोग दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज शनिवार सुबह मैं इसरो के कमांड सेंटर गया। मुझे वैज्ञानिकों के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। वहां जनता ने हाथों में तिरंगा लिए इसरो की जीत का जश्न मनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि सिंतबर की धूप चमड़ी चीर देती है, ऐसी कड़ी धूप में आप सभी लोगों का यहां आना और चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न माना अद्भुत है। पीएम ने कहा भारत अब विज्ञान के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनने जा रहा है। उन्होने कहा कि जिस चांद के जिस प्वाइंट पर चंद्यान-3 उतरा, उस प्वाइंट को शिवशक्ति नाम दिया गया है। शिव की बात होती है तो शुभम होता है और शक्ति की बात होती है तो नारी शक्ति का गुणगान होता है।

पूरी दुनिया ने भारत को दी बधाई, बोले- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैनें ब्रिक्स सम्मिट में भी देखा था कि शायद ही दुनिया का कोई व्यक्ति हो जिसने चंद्रयान की बात न की हो और बधाई न दी हो। उन्होने कहा कि जो बधाईयां हमें वहां मिली हैं, वो आते ही हमने सभी वैज्ञानिकों को सुपुर्द कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे विश्व ने हमको बधाईयां भेजी हैं। उन्होने कहा कि मुझे यह देख कर बेहद खुशी है कि नया भारत, नई गति और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। हम एक के बाद एक दुनिया में अपनी धाक जमा रहे हैं। पूरी दुनिया इस चीज को अनुभव भी कर रही है, स्वीकार भी कर रही है और हमें सम्मान भी दे रही है।

दिल्लीवालों से माफी मांगता हूं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने जी-20 समिट को लेकर कहा कि मैं आज ही दिल्लीवालों से माफी मांगता हूं कि आने वाले कुछ दिनों में आपको तकलीफ हो सकती हैं। आपको कहई जगहों पर जाने से रोका जाएगा, क्योंकि दुनिया के कुछ लोग हमारे देश में मेहमान बनकर आ रहे हैं। हमें इनकी सुलभता और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना है। इसलिए आप सब लोग जी-20 में सहयोग करें और इसे सफल बनाएं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स सम्मेलन और ग्रीस की अपनी चार दिवसीय यात्रा समाप्त होने के बाद दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर पहुंचे। इससे पहले पीएम ने सुबह बेंगलुरु में इसरो में वैज्ञानिकों से मुलाकात की थी और उनको संबोधित भी किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story