×

आज 'मन की बात' करेंगे PM मोदी, इस मुद्दे पर देश को कर सकते हैं संबोधित

दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ करीब एक महीने से लगातार किसानों का प्रदर्शन जाती है। इसी बीच 2020 साल के आखिरी रविवार यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे रेडियो कार्यक्रम मन की बात के ज़रिए देश को संबोधित करेंगे।

Monika
Published on: 27 Dec 2020 3:46 AM GMT
आज मन की बात करेंगे PM मोदी, इस मुद्दे पर देश को कर सकते हैं संबोधित
X
'मन की बात' में PM मोदी कर सकते हैं इन मुद्दों पर बात

दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ करीब एक महीने से लगातार किसानों का प्रदर्शन जाती है। इसी बीच 2020 साल के आखिरी रविवार यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे रेडियो कार्यक्रम मन की बात के ज़रिए देश को संबोधित करेंगे।

सरकार से बात करने को किसान तैयार

आपको बता दें, साल के अंतिम दिनों में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने थाली और ताली बजाकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। जिसको लेकर आज के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी किसानों के मुद्दे पर देश को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि, सरकार से बातचीत को लेकर किसान तैयार हो गए हैं। ऐसे में सभी नज़र इसी पर होती कि इनका निर्णय क्या होगा।

किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम

वही दूसरी तरफ 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार को जाने वाली 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे। इस कार्यक्रम का संचालन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा। जिसके बारे में पीएम मोदी रविवार को होने वाले मन की बात कार्यक्रम में जानकारी देने वाले हैं।

इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल भी मौजूद रहेंगे । बहु-उत्पाद ट्रेन सेवा के तहत इस ट्रेन में सब्जियां भरकर बंगाल भेजी जाएंगी। जैसे गोभी, शिमला मिर्च, गाजर, मिर्च और प्जाय के साथ फलों में अंगूर, संतरा, केला और कस्टर्ड सेव लदा होगा। ये ट्रेन जिन जिन स्थानों पर रुकेगी वहा वहा लोडिंग और अनलोडिंग की सुविधा दी जाएगी।

भारत सरकार ने किया ये ऐलान

पीएमओ के मुताबिक़ भारत सरकार ने सब्जियों और फलों के ट्रांसपोर्टेशन पर 50 फीसदी सब्सिडी का ऐलान किया है। बता दें, कि पहली किसान रेल महाराष्ट्र देवलाली से बिहार के बीच चली थी। जिसके बाद 7 अगस्त से ट्रेन को मुजफ्फरपुर बढ़ा दिया। पहली किसान ट्रेन हफ्ते में एक दिन चली थी । बाद में इसे तीन दिन कर दिया।

ये भी पढ़ें : ताबड़तोड़ गोलियां गूंजी: दिल्ली में मचा हड़कंप, खूनी झड़प में एक की मौत-6 घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story