PMC घोटाले ने ली खाताधारक की जान, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपए

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर आरबीआई के कड़े ऐक्शन के बाद खाताधारकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। पीएमसी बैंक के एक परेशान खाताधारक की हार्टअटैक से मौत हो गई है। उनका पीएमसी बैंक में लगभग 90 लाख रुपए जमा है।

नई दिल्ली: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर आरबीआई के कड़े ऐक्शन के बाद खाताधारकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। पीएमसी बैंक के एक परेशान खाताधारक की हार्टअटैक से मौत हो गई है। उनका पीएमसी बैंक में लगभग 90 लाख रुपए जमा है।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान की तबाही शुरू: FATF में लगा तगड़ा झटका, नहीं दिया किसी ने साथ

दरअसल 51 वर्षीय संजय गुलाटी की जेट एयरवेज से नौकरी चली गई थी। इसके बाद वह बचत से किसी तरह अपने परिवार के साथ गुजारा कर रहे थे। तभी इस बीच पीएमसी में बड़े घोटाले की खबर सामने आ गई। संजय ने पीएमसी बैंक में 90 लाख रुपये जमा कर रखे थे और उनकी जमा पूंजी यानी 90 लाख रुपये भी फंस गए।

यह भी पढ़ें…मायावती का बड़ा ऐलान, हिंदू धर्म छोड़कर अपनाएंगी ये धर्म

संजय सोमवार को निवेशकों के साथ एक प्रदर्शन में शामिल हुए थे। वहां कई निवेशक रो रहे थे और पैसे लौटाने के लिए कह रहे थे। प्रदर्शन से वापस लौटने के कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक संयज की हार्ट अटैक से मौत हुई है। संजय गुलाटी ओशिवारा के तारापुर गार्डन में रहते थे।

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का बड़ा हमला! ट्रक ड्राइवर को गोलियों से भूना, गांव में किया हमला

गौरतलब है कि पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आने के बाद आरबीआई ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकदी निकासी की सीमा तय की है। इसके अलावा बैंक पर कई तरह के बैन लगा दिए हैं।

संजय गुलाटी के परिवार का ओशिवारा ब्रांच में खाता है। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। संजय और उनके पिता सीएल गुलाटी जेट एयरवेज में काम करते थे। पहले संजय की नौकरी चली गई और उनकी बचत भी खत्म हो गई जिसकी वजह से वह आहत थे।