×

कुमार विश्वास के BJP जाने में लगा विराम, करेंगे कांग्रेस ज्वाइन! जानें सच्चाई

गहलोत सरकार ने राजनीतिक नियुक्तियों पर एलान किया तो सब एक नाम पर दंग रह गए। ये नाम है कुमार विशवास कि पत्नी मंजू शर्मा का...

Shivani
Published on: 14 Oct 2020 5:20 PM GMT
कुमार विश्वास के BJP जाने में लगा विराम, करेंगे कांग्रेस ज्वाइन! जानें सच्चाई
X

जयपुर: आम आदमी पार्टी छोड़ चुके कवि कुमार विश्वास के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर आज विराम लग गया। दरअसल, कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राजस्थान की गहलोत सरकार ने लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाने का फैसला लिया है। इस खबर के बाद इस तरह की आशंका जताई जा रही है कि कुमार विश्वास कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं।

कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा बनीं लोक सेवा आयोग की सदस्य

राजस्थान की सियासत में नया मोड़ आने वाला है। आज गहलोत सरकार ने राजनीतिक नियुक्तियों पर एलान किया तो सब एक नाम पर दंग रह गए। ये नाम है कुमार विशवास कि पत्नी मंजू शर्मा का, जिन्हे सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाने का फैसला लिया है।

राजस्थान सरकार ने किया राजनीतिक नियुक्तियों पर एलान

बता दें कि मंजू शर्मा अजमेर की रहने वाली हैं। साल 1994-95 में उनकी नियुक्ति हिंदी की प्राध्यापक पद पर हुई थी। प्रोफेसर की नौकरी के दौरान उनकी मुलाक़ात कुमार विश्वास से हुई और दोनों से बाद में शादी कर दी।

ये भी पढ़ेंः बंगाल से हटा बैन: सीएम ममता ने बदला फैसला, अब मिलेगी ये बड़ी छूट

कुमार विश्वास और कांग्रेस के बीच नजदीकियां बढ़ीः

हालाँकि मंजू शर्मा को गहलोत सरकार द्वारा राजस्थान लोक सेवा आयोग में नियुक्ति दिए जाने के बाद राजनीतिक चर्चा भी गरमा गयी। इसे कांग्रेस सरकार के कुमार विश्वास को अपने पक्ष में करने के लिए उठाये गए कदम के तौर पर भी देखा जाने लगा है। अटकले लग रही हैं की क्या कुमार विश्वास और कांग्रेस के बीच नजदीकियां बढ़ गयीं है।

ये भी पढ़ेंः पंजाब सरकार हुई बागी! केंद्र के कृषि कानून पर Counter Attack, किया ये बड़ा एलान

गौरतबल है कि इसके पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के कला संस्कृति विभाग के एक कार्यक्रम में पिछले साल कुमार विश्वास को बुलाया गया था।

पूर्व डीजीपी भूपेंद्र सिंह राजस्थान लोकसभा आयोग के अध्यक्ष

बता दें कि इसके अलावा राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक डॉक्टर भूपेंद्र सिंह को भी राजस्थान लोकसभा आयोग के अध्यक्ष का पद भार दिया है। पूर्व डीजीपी 8 महीने पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन किया था। सरकार ने ऊनि अर्जी स्वीकार कर ली और यव अहम जिम्मेदारी सौप दी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story