×

62 मौतों से कांपे लोग: शराब ने ले ली सभी की जान, पुलिस तेजी से कर रही जांच

पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 62 हो गई है। शनिवार को जिले में 23 और लोग की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़ी है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तक तरन तारन जिले से 19 लोग के मरने की सूचना थी।अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में नकली शराब त्रासदी  में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Aug 2020 12:49 PM GMT
62 मौतों से कांपे लोग: शराब ने ले ली सभी की जान, पुलिस तेजी से कर रही जांच
X
प्रतीकात्मक, पंजाब जहरीली शराब कांड

नई दिल्ली: पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 62 हो गई है। शनिवार को जिले में 23 और लोग की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़ी है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तक तरन तारन जिले से 19 लोग के मरने की सूचना थी।अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में नकली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

डिप्टी कमिश्नर का बयान

शनिवार को डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने कहा, "तरन तारन में, मरने वालों की संख्या 42 तक पहुंच गई है," उन्होंने यह भी बताया कि जिले के सदर और शहर के इलाकों में ज्यादातर मौतें हुई हैं। इस घटना के तहत तरन तारन के अलावा बुधवार रात से अभी तक अमृतसर में 11 और बटाला के गुरदासपुर में नौ लोगों मौत होने की सूचना है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई पीड़ितों के परिजन बयान दर्ज कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन पुलिस उन्हें सहयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है।

यह पढ़ें....हजारों सैनिक तैनात: चीन का कब्जा अब इस इलाके में, अलर्ट हुआ भारत

मौत जहरीली शराब से नहीं हुई मौत

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ज्यादातर परिवार सामने नहीं आ रहे हैं और वे कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। कुछ तो पोस्टमॉर्टम भी नहीं करने दे रहे है। इस बीच गुरदासपुर के उपायुक्त मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि कुछ परिवारों ने यह मानने से भी इंकार कर दिया है कि उनके परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

यह पढ़ें....ईद-उल-अजहा: सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इमाम फिरंगी महली से मिलने पहुंचे

परिवार का मानने से इनकार

उपायुक्त ने बताया, ‘‘कुछ मृतकों के परिजन यह मानने को तैयार नहीं हैं कि परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वे कह रहे हैं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। कुछ परिवारों ने तो पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया।पुलिस ने अभी तक इस मामले में 10 लोग को गिरफ्तार किया है।

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story