×

अब डरा पाकिस्तान: सेना का ऐसा खौफ, कहा- सब होगा खत्म

कल पाकिस्तान की और नापाक हरकत किये जाने के बाद भारतीय सेना ने कड़ी कार्रवाई की। जिसमें सेना ने पीओके में मौजूद आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया।

Shreya
Published on: 21 Oct 2019 4:20 AM GMT
अब डरा पाकिस्तान: सेना का ऐसा खौफ, कहा- सब होगा खत्म
X

कल पाकिस्तान की और नापाक हरकत किये जाने के बाद भारतीय सेना ने कड़ी कार्रवाई की। जिसमें सेना ने पीओके में मौजूद आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। सेना की इस कार्रवाई के बाद वहां पर रहने वालों के बीच डर का बना हुआ है। लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि पाकिस्तान की गलतियों की सजा कहीं उन्हें न मिले।

लोगों में डर का माहौल-

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीओके निवासियों का कहना है कि जिस तरह से इंडियन आर्मी आतंकियों के लॉन्च पैड्स पर गोले बरसा रही थी, उससे ऐसा लग रहा था कि यहां पर मौजूद सभी चीजों को खत्म कर देंगे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी बड़ा हादसा: वोटरों से भरी बस का एक्सीडेंट, 3 की मौत

सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो-

हालांकि इंडियन आर्मी ने इस कार्रवाई में रिहायशी इलाकों में कोई गोलीबारी नहीं की। पीओके के निवासियों ने इंडियन आर्मी द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। वहां रह रहे कुछ स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि सेना की इस कार्रवाई में आतंकियों के लॉन्च पैड्स को काफी नुकसान पहुंचा है।

6-10 पाक सैनिक हुए ढेर-

बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को जानकारी दी थी कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार के सेक्टर के दूसरी ओर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और सेना ने 3 आतंकी शिविरों को भी नष्ट किया है।

आतंकी कैम्प को हुआ नुकसान-

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सैनिकों की इस कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को भी गंभीर नुकसान हुआ है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ सेना की जवाबी कार्रवाई में आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: Byelection Live: यूपी के रामपुर में 4 फर्जी पोलिंग एजेंट पकड़े

रक्षा मंत्री को दी गई जानकारी-

सेना प्रमुख ने कहा कि इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि, राजनाथ सिंह को नियमित तौर पर अवगत कराया जाता है। रक्षा मंत्री लगातार इस मुद्दे पर मेरे संपर्क में हैं।

ठोस सूचना के बाद की गई कार्रवाई-

रावत ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर से विशेषाधिकार खत्म किये जाने के बाद से, हमें सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ के बारे में बार-बार जानकारी मिल रही थी। उन्होंने बताया कि अब तक हमारे पास प्राप्त सूचना के मुताबिक, 6 से 10 पाक सैनिक मारे गए हैं। और करीब इतने ही आतंकवादी ढेर हुए हैं। उन्होंने कहा कि सेना की तरफ से की गई कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियो के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। सेना प्रमुख ने कहा कि, सेना को मिली ठोस सूचना के बाद सीमा पार आतंकी शिविरों को निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें: बड़ी कामयाबी: अब यहां नक्सलियों ने टेके घुटने, पढ़ें पूरा मामला

Shreya

Shreya

Next Story