×

दिल्ली तैयार: सुरक्षा व्यवस्था में हजारों जवान, आतंकी चिड़िया भी नहीं उड़ पाएगी

पुलिस ने राजधानी दिल्ली में कड़े इंतजाम करने की व्यवस्था की है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को अब और तेज कर दिया गया है। ऐसे में अधिकारियों ने शुक्रवार को ये सारी जानकारी दी है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Jan 2021 5:22 AM GMT
दिल्ली तैयार: सुरक्षा व्यवस्था में हजारों जवान, आतंकी चिड़िया भी नहीं उड़ पाएगी
X
26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी दिल्ली में कड़े इंतजाम करने की व्यवस्था की है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को अब और तेज कर दिया गया है। ऐसे में अधिकारियों ने शुक्रवार को ये सारी जानकारी दी है। इस बारे में उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध (Unprecedented security Arrangements) किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है। हर तरह से सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें...दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर

सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता

राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को देखते हुए भी दिल्ली के बॉर्डरों के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता किया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए उन्होंने कहा कि भीड़ वाले बाजारों में भी गश्त को बढ़ाया गया है। साथ ही शहर भर में वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। ऐसे में पुलिस ने कहा कि किराएदारों एवं नौकरों का सत्यापन, सीमा पर चेकिंग, पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त करने वाले डीलरों और सिम कार्ड डीलरों का सत्यापन करने जैसे आतंकवाद-रोधी उपाय किए जा रहे हैं।

delhi police फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...दिल्लीः JNU के VC जगदीश कुमार को एक्सटेंशन, 26 जनवरी को खत्म हो रहा था कार्यकाल

सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम

आगे उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, हवाई अड्डा और बस टर्मिनल पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है। साथ ही पुलिस थाना स्तर पर बैठक कर इलाके के होटलों, गेस्ट हाउस और अन्य प्रतिष्ठानों के गार्ड को और अधिक चौकस रहने को कहा जा रहा है। वहीं सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं।

जबकि इधर दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए धारा 144 लागू कर दी है। नोएडा पुलिस के आदेश के तहत 22 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक नोएडा में इस धारा के तहत किसी भी तरह के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।वहीं प्राइवेट ड्रोन उड़ाने की भी अनुमति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...दिल्ली में आतंकी हमला: अटैक को लेकर अलर्ट जारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story