दिल्ली में आतंकी हमला: अटैक को लेकर अलर्ट जारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

आतंकी हमले को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित होने से रोका जा सके। गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

Published by Shreya Published: January 22, 2021 | 1:28 pm
terror attack alert in delhi

दिल्ली में आतंकी हमला: अटैक को लेकर अलर्ट जारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर एक बार फिर आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। इस बीच आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice) ने दिल्ली में बिजली काटने की धमकी दी है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट (Terror Attack Alert In Delhi) हो गई है। राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मॉल से लेकर सिनेमा हॉल तक और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही दूसरे राज्यों से दिल्ली में दाखिल होने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

आंतकी हमले को लेकर अलर्ट जारी

बता दें कि हर साल गणतंत्र दिवस पर सरकार और पुलिस विभाग आतंकी हमले को लेकर अलर्ट रहता है। इस साल भी आतंकी देश के अहम दिवस पर हमले को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं, ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित होने से रोका जा सके। गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल को देखते हुए शुक्रवार रात 8 बजे से दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

यह भी पढ़ें: राम भक्त मुस्लिम दंपति: मंदिर के लिए दिया योगदान, दान किए इतने रुपये

delhi police
(फोटो- सोशल मीडिया)

रात 8 बजे के बाद भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आज से रात 8 बजे के बाद दिल्ली में भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। आपको बता दें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली के ज्यादातर बॉर्डर सील हैं, ऐसे में यहां पर सुरक्षा बलों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। असामाजिक तत्वों पर खास नजर रखी जा रही है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने पहले ही दिल्ली का माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है।

यह भी पढ़ें: नेताओं-अधिकारियों को जनता पीटे तो हैरानी नहीं, हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

क्या है पुलिस अधिकारियों का कहना?

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि देश विरोधी संगठनों द्वारा हर बार इस तरह के प्रयास किए जाते हैं, लेकिन पुलिस उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। पुलिस इन मामलों पर अच्छे से नजर बनाए हुए है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली की सुरक्षा चाक चौबंद है। अब तक पुलिस द्वारा कोई भी केस दर्ज नहीं किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ब्रिटेन से लोगों के पास एक फोन कॉल आ रहा है, जिसमें खालिस्तानी संगठन आतंकी हमले की बात कर रहे हैं और लोगों को 26 जनवरी के दिनघर से बाहर निकलने के लिए मना कर रहे हैं। वहीं सोमवार को प्रदर्शनकारी पंजाब के किसानों के पास एक वीडियो आया था, जिसमें किसानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर भड़काने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें: रातों-रात ऐेसे चमकी किस्मत: करोड़ों का मालिक बना शराफुद्दीन, ऐसे हुआ कमाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App