रातों-रात ऐेसे चमकी किस्मत: करोड़ों का मालिक बना शराफुद्दीन, ऐसे हुआ कमाल

शराफुद्दीन रातों-रात ऐसा करोड़पति बन गया जिसके उसने सपने में भी कल्पना नहीं की थी। असल में शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) नाम के एक शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं छपी, जिसे उन्होंने अपने पास रख लिया।

Published by Vidushi Mishra Published: January 22, 2021 | 12:20 pm
MONEY

फोटो-सोशल मीडिया

कोल्लम। ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी कि ऊपर वाला जब देता है तब छप्पर फाड़ कर देता है। ऐसा ही एक वाकया केरल के एक व्यक्ति के साथ हुआ है। 46 साल के इस व्यक्ति के जमीन से चांद पर पहुंचने तक की कहानी है, जो रातों-रात ऐसा करोड़पति बन गया जिसके उसने सपने में भी कल्पना नहीं की थी। असल में शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) नाम के एक शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं छपी, जिसे उन्होंने अपने पास रख लिया। और उनमें से ही एक टिकट ने उन्हें केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी (Christmas New Year Bumper Lottery) पुरस्कार में 12 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता दिया।

ये भी पढ़ें… KBC: कई विजेता बनें करोड़पति, लेकिन होते हैं लखपति, सच जान चौंक जाएगे आप

12 करोड़ की लॉटरी

दरअसल केरल सरकार (Kerala government) की क्रिसमस न्य ईयर बंपर लॉटरी के नतीजों में विक्रेता शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) के पास बची हुई टिकटों में से एक का नंबर था और उसे 12 करोड़ की लॉटरी लगी।

गरीबी से जूझ रहे खाड़ी देशों से लौटे शराफुद्दीन यहां एक छोटे से घर में छह लोगों के परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने रियाद में कई तरह का छोटा-मोटा काम किया। और फिर नौ साल तक विदेश में रहने के बाद वे साल 2013 में अपने देश लौट आए थे। ऐसे में तभी से लॉटरी बेचने और खरीदने का काम करने लगे।

ये भी पढ़ें…करोड़पति बनने का सुनहरा मौका: बस 6 स्टेप्स में बनें मालामाल, मिलेंगे इतने रुपये

छोटे से घर में रहने वाले शराफुद्दीन

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु राज्य की सीमा पर केरल के कोल्लम जिले (Kollam District) में अर्यानकवु के पास एरीवधर्मपुरम (Eravidharmapuram) में एक सरकारी जमीन पर बने छोटे से घर में रहने वाले शराफुद्दीन साल 2013 में खाड़ी देश रियाद से वापस लौटे थे।

और फिर लॉटरी जीतने के बाद शराफुद्दीन ने कहा कि मैं अपना एक घर बनाना चाहता हूं। इस लॉटरी से जीती रकम से पहले अपना पूरा कर्ज चुकाऊंगा और एक छोटा सा व्यापार शुरू करूंगा। उसके परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है। परवेज 10वीं में पढ़ता है। और ऐसे ही बस इस एक लॉटरी के टिकट ने शराफुद्दीन की किस्मत रातों-रात बदल दी है।

ये भी पढ़ें…बॉस ने बनाया करोड़पति: कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, सब के सब हुए अमीर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App