बॉस ने बनाया करोड़पति: कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, सब के सब हुए अमीर

कंपनी द हट ग्रुप के मालिक मैथ्यू मोल्डिंग (Matthew Moulding) ने अपने कर्मचारियों को कंपनी के प्रॉफिट शेयर्स को बांट दिए, जिससे उस कंपनी के अधिकतर कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं। 

CROREPATI

बॉस ने बनाया करोड़पति: कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, सब के सब हुए अमीर (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अक्सर आप सभी ने अपने ऑफिस में एक सख्त और सड़ू बॉस का ही सामना किया होगा, लेकिन आज जो हम आपको खबर बताने जा रहे, उसे पढ़ आप भी कहेंगे कि बॉस हो तो ऐसा। कोरोना काल में जहां पर कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की जा रही है और छंटनी हो रही है, इस बीच एक बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारियों को करोड़पति बना दिया है।

बिजनेसमैन ने बांट दिए कंपनी के शेयर्स

जी हां, एक बिजनेसमैन ने अपने कंपनी के कर्मचारियों में कंपनी के प्रॉफिट शेयर्स को बांट दिया है, जिससे उस कंपनी के अधिकतर कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं। बिजनेसमैन ने यह फैसला तब किया है, जब कंपनी का शेयर तेज से बढ़ा और कंपनी को काफी ज्यादा फायदा हुआ। हम जिस कंपनी की बात कर रहे हैं, उसका नाम है द हट ग्रुप (The Hut Group). वहीं इसके मालिक का नाम है मैथ्यू मोल्डिंग (Matthew Moulding).

यह भी पढ़ें: आ गई दमदार कार: Honda City की हैचबैक, यहां जानें कीमत के साथ फीचर्स

EMPLOYEES BECOME CROREPATI
(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

ज्यादातर कर्मचारी हुए करोड़पति

मैथ्यू मोल्डिंग (Matthew Moulding) ने अपने कंपनी के प्रॉफिट में से 830 मिलियन पाउंड यानी करीब आठ हजार 183 करोड़ रुपये के शेयर अपनी कंपनी के कर्मचारियों में बांट दिए। इससे कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी करोड़पति हो गए। मैथ्यू ने एक बाय बैक स्कीम चलाई थी, जो कि सभी कर्मचारियों के लिए एक ओपन स्कीम थी। इस योजना का फायदा उन कर्मचारियों को हुआ, जिन्होंने कभी इस बारे में सोचा भी नहीं था।

ऐसे कर्मचारियों को हुआ फायदा

दरअसल, इसका फायदा कंपनी के ड्राइवर्स से लेकर मैथ्यू मोल्डिंग की पर्सनल असिसटेंट तक को हुआ है। इन कर्मचारियों का चयन कंपनी के मालिक के मैनेजर्स ने किया था और लिस्ट को मैथ्यू तक पहुंचाया। मीडिया रिपोर्ट्स में मैथ्यू की पर्सनल असिसटेंट के हवाले से लिखा गया है कि उन्हें इतने पैसे मिले हैं कि वो आराम से 36 की उम्र में रिटायरमेंट ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर पर छूट: जानें किस तरह उठा सकते हैं लाभ, बस करना होगा डिजिटल पेमेंट

ई-कॉमर्स बिजनेस है द हट ग्रुप

वहीं एक ब्रिटिश अखबार से बातचीत में मैथ्यू मोल्डिंग ने कहा कि उन्होंने उनका और कंपनी का लाभ बांटना चाहा, जिसके लिए यह स्कीम रखी। सभी को इससे काफी पैसे मिले हैं। मैथ्यू ने कहा कि कई लोग इस वक्त व्यापार के विरोध में कुछ ना कुछ कहा करते थे, लेकिन मुझे यकीन था कि शेयर ऊपर जाएगा। बता दें कि द हट ग्रुप एक ई-कॉमर्स बिजनेस है। कंपनी ने अपने शेयरधारकों को ये बोनस तब दिया, जब कंपनी के शेयर्स ऊपर गए और कंपनी को 63,505 करोड़ रुपयों का लाभ हुआ। वो भी केवल 15 दिनों के अंदर।

यह भी पढ़ें: Gold में आया उछाल: चांदी की चमक भी बढ़ी, फटाफट चेक करें आज के रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App