राम भक्त मुस्लिम दंपति: मंदिर के लिए दिया योगदान, दान किए इतने रुपये

गुजरात (Gujarat) के एक मुस्लिम दंपति ने भी मंदिर निर्माण के लिए चंदा दिया है। इस दंपति ने 1.51 लाख रुपये का दान दिया है। बता दें कि गुजरात से राम मंदिर के निमार्ण के लिए अब तक 31 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं।

Published by Shreya Published: January 22, 2021 | 1:04 pm
ram mandir

राम भक्त मुस्लिम दंपति: मंदिर के लिए दिया योगदान, दान किए इतने रुपये (फोटो- सोशल मीडिया)

सूरत: बीते साल राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के बाद से ही राम भक्तों में खुशी की लहर है। लोग बेसब्री से भव्य मंदिर बनने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। गुरुवार से नींव की खोदाई शुरू कर दी गई। इससे पहले भूमि पूजन भी किया गया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े स्तर पर भूमि पूजन किया था। वहीं राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने का अभियान भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मुस्लिम दंपति ने दान किए डेढ़ लाख रुपये

राम मंदिर के लिए विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) देशभर से चंदा इकट्ठा कर रही है। अब तक कई लोग मंदिर निर्माण के लिए दान दे चुके हैं। ना केवल हिंदु बल्कि मुस्लिम समुदाय के लोग भी इस काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी क्रम में गुजरात (Gujarat) के एक मुस्लिम दंपति ने भी मंदिर निर्माण के लिए चंदा दिया है। इस दंपति ने 1.51 लाख रुपये का दान दिया है। बता दें कि गुजरात से राम मंदिर के निमार्ण के लिए अब तक 31 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: नेताओं-अधिकारियों को जनता पीटे तो हैरानी नहीं, हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

क्या कहना है इस दंपत्ति का?

मंदिर के लिए दान देने वाले मुस्लिम समुदाय के डॉक्टर जोड़े की खूब चर्चा है। डॉक्टर हामिद मंसूरी और मुमताज मंसूरी का कहना है कि इसके पीछे का मकसद भाईचारा और मानवता है। जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर हामिद मंसूरी और मुमताज मंसूरी निर्माण के लिए चंदा देने से पहले अयोध्या भी जा चुके हैं और वहां पर रामलला के दर्शन कर चुके हैं। उनका कहना है कि भगवान राम का ये मंदिर भाईचारे और मानवता की मिसाल बने हमारी यही कामना है। हामिद मंसूरी ने कहा कि मैं हर धर्म में आस्था रखता हूं। इंसानियत से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता है।

ikra
इकरा अनवर खान (फोटो- सोशल मीडिया)

वहीं हामिद मंसूरी की पत्नी मुमताज मंसूरी का कहना है कि हम राम मंदिर पर फैसला आने से पहले अयोध्या गए थे। हम बहुत खुशी है कि ये मुद्दा आराम से निकल गया। हमें मंदिर बनने का इंतजार है। इससे पहले वकालत की छात्रा इकरा अनवर खान ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 11000 की राशि चेक अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद को दिया है। छात्रा ने स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती को चेक सौंपते हुए भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण की बधाई दी।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में केशव प्रसाद मौर्य ने दी एक साल की सैलरी, इन दिग्गजों ने किया दान

14 जनवरी को की गई अभियान की शुरुआत

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने की है। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहले चंदा दिया था और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई थी।

जानकारी के लिए आपको आपको बता दें कि धन संचय अभियान के तहत राम मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) देश में धन इकट्ठा करने का अभियान चला रहे हैं। जो करीब डेढ़ महीने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: रातों-रात ऐेसे चमकी किस्मत: करोड़ों का मालिक बना शराफुद्दीन, ऐसे हुआ कमाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App