×

राम मंदिर में केशव प्रसाद मौर्य ने दी एक साल की सैलरी, इन दिग्गजों ने किया दान

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत होने के बाद से राम भक्त दिल खोलकर भव्य मंदिर के लिए दान कर रह हैं। अब तक दिग्गज नेता भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए अपनी तरफ से चंदा दे चुके हैं।

Shreya
Published on: 21 Jan 2021 11:58 AM GMT
राम मंदिर में केशव प्रसाद मौर्य ने दी एक साल की सैलरी, इन दिग्गजों ने किया दान
X
राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक कई दिग्गज नेताओं ने किया दान

लखनऊ: 14 जनवरी से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत हो चुकी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहले चंदा दिया था और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने ट्रस्ट को पांच लाख रुपये का चंदा दिया है। इसके बाद से राम भक्त दिल खोलकर भव्य मंदिर के लिए दान कर रह हैं। अब तक दिग्गज नेता भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए अपनी तरफ से चंदा दे चुके हैं।

केशव प्रसाद मौर्य दान करेंगे एक साल की सैलरी

अब इस कड़ी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) का भी नाम जुड़ गया है। केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी एक साल की सैलरी दान करने का फैसला किया है। इसके अलावा भी कई दिग्गज नेताओं ने राम मंदिर लिए अपना सहयोग दिया है। इसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में गौतम गंभीर का महादान, दिए इतने रुपये, मोदी का किया शुक्रिया

Gautam Gambhir (फोटो- ट्विटर)

गौतम गंभीर ने दिए एक करोड़ रुपये

राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपये का चेक दिया है। उन्होंने ये चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है। गौतम ने कहा कि इस शुभ कार्य में अपना सहयोग दे पाना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया और कहा कि पीएम के प्रयासों के चलते ही हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विधायक की ऐसी अतिंम यात्रा: सड़कों पर उमड़ा भारी हुजूम, शोक में डूबा पूरा देश

ram mandir (फोटो- सोशल मीडिया)

इन दिग्गजों ने भी दिया चंदा

इसके अलावा बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी पांच लाख रुपये दान किए हैं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) के परिवार ने भी मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा दान किया है। इन दिग्गजों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का नाम भी शामिल है। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये की धनराशि दान की है। इसके अलावा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Congress MP Digvijay Singh) ने भी एक लाख ग्यारह हजार एक सौ एक रुपये (1,11,111 रु.) का चंदा दिया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठन के बाद केंद्र सरकार की तरफ से ट्रस्ट को पहला दान मिला था। केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से ट्रस्ट को 1 रुपये का दान दिया गया था। जानकारी के लिए आपको आपको बता दें कि धन संचय अभियान के तहत राम मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) देश में धन इकट्ठा करने का अभियान चला रहे हैं। जो करीब डेढ़ महीने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: Amazon पर हजारों का जुर्माना: 190 का बेचा था लैपटॉप, नहीं दिया तो देगा हर्जाना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story