विधायक की ऐसी अतिंम यात्रा: सड़कों पर उमड़ा भारी हुजूम, शोक में डूबा पूरा देश

विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत (MLA Gajendra Singh Shaktawat) का पार्थिक शरीर आज उनके पैतृक गांव भिंडर में पंचतत्व में विलीन कर दिया गया है। विधायक गजेन्द्र शक्तावत के पुत्र विंध्यराज सिंह शक्तावत ने उनको मुखाग्नि दी। दुख की इस घड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत कई मंत्री और नेता मौजूद थे।

Published by Vidushi Mishra Published: January 21, 2021 | 4:47 pm
gajendra singh rip

फोटो-सोशल मीडिया

उदयपुर। उदयपुर में वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत (MLA Gajendra Singh Shaktawat) का पार्थिक शरीर आज उनके पैतृक गांव भिंडर में पंचतत्व में विलीन कर दिया गया है। विधायक गजेन्द्र शक्तावत के पुत्र विंध्यराज सिंह शक्तावत ने उनको मुखाग्नि दी। दुख की इस घड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत कई मंत्री और नेता मौजूद थे। गजेन्द्र सिंह की अंतिम यात्रा में लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी। अंतिम यात्रा गजेन्द्र के उदयपुर स्थित निवास से सुबह 8 बजे रवाना हुई थी। जो दोपहर 1 बजे उनके पैतृक गांव भिंडर पहुंची।

ये भी पढ़ें…बंगाल में अब नेताजी के नाम पर सियासी जंग, भाजपा के इस फैसले पर बिफरीं ममता

प्रिय नेता को श्रद्धासुमन अर्पित

gajendra singh
फोटो-सोशल मीडिया

गजेन्द्र सिंह की अतिंम यात्रा का सफर उदयपुर से भिंडर तक करीब 70 किलोमीटर का फासला पांच घंटे में पूरा हुआ। इस दौरान रास्ते में जगह-जगह लोगों ने अपने प्रिय नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

बता दें, गजेन्द्र सिंह शक्तावत का बुधवार को सुबह निधन हो गया था। विधायक काफी समय से लिवर की बीमारी से पीड़ित थे। फिर बाद में उनको कोरोना हो गया था। लिहाजा उनके शव को एम्बुलेंस से बाहर नहीं निकाला गया। लोगों ने एम्बुलेंस के आगे ही श्रद्धासुमन अर्पित किये।

udaipur
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…ज़िले के बंगरा में हुई अनोखी बैल गाड़ी दौड़, स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया शुभारंभ

पीपीई किट पहनकर उनका अंतिम संस्कार

शोक की इस घड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत कई दिग्गज नेता और जनप्रतिनिधि अपने साथी को अंतिम विदाई देने भिंडर पहुंचे थे। इनका पार्थिव देह को एम्बुलेंस से सीधे मोक्ष धाम में ही उतारा गया। वहां परिजनों ने पीपीई किट पहनकर उनका अंतिम संस्कार किया।

बता दें, गजेन्द्र सिंह शक्तावत वल्लभनगर से दो बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने विधानसभा के तीन चुनाव लड़े थे। इनमें से दो में जीते और एक में हारे। वहीं वे मेवाड़ में कांग्रेस के मजबूत स्तंभ रहे पूर्व गृहमंत्री गुलाब सिंह शक्तावत के पुत्र थे।

ये भी पढ़ें…कौन हैं ‘पीरजादा’, जिनके एक एलान से उड़ गई है बंगाल के बड़े-बड़े नेताओं की नींद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App