×

ज़िले के बंगरा में हुई अनोखी बैल गाड़ी दौड़, स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया शुभारंभ

बैल गाड़ी दौड़ प्रतियोगिता में भाग ले रही है और जीतने के लिये एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में सरपट दौड़े जा रही थी।

Roshni Khan
Published on: 21 Jan 2021 8:14 AM GMT
ज़िले के बंगरा में हुई अनोखी बैल गाड़ी दौड़, स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया शुभारंभ
X
ज़िले के बंगरा में हुई अनोखी बैल गाड़ी दौड़, स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया शुभारंभ (PC: social media)

हमीरपुर: हमीरपुर ज़िले के बंगरा में अनोखी बैल गाड़ी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौड़ में दर्जनों बैल गाड़ियों में भाग लिया।प्रतियोगिता का शुभारंभ स्पा नेता पुष्पेंद्र यादव ने किया। प्रतियोगिता में दूर दराज से आये बैलगाड़ियों ने हिस्सा लिया। यहाँ प्रत्येक वर्ष गांव वालों के सहयोग से बंगरा गांव में बैलगाड़ी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।बुधवार को बैल गाड़ी दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई।और दौड़ में प्रथम द्वितीय, तृतीय स्थान स्थान पाने वालों को पुरुष्कार दे कर सम्मानित किया गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना का टीका लगते ही छटपटाने लगा शख्स, बढ़ गई धड़कनें, सांस फूलने से मौत

सड़क पर सरपट दौड़ रही यह बैल गाड़िया। बैल गाड़ी दौड़ प्रतियोगिता में भाग ले रही है और जीतने के लिये एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में सरपट दौड़े जा रही थी।

ये भी पढ़ें:यूपी: प्रियंका गांधी के संघर्षों को गांव-गांव पहुंचाएंगे कांग्रेस के कैलेंडर

सपा नेता पुष्पेंद्र सिंह यादव ने बताया

हमीरपुर ज़िले में सरीला तहसील के बंगरा गांव में गांव वालों के सहयोग से बैलगाड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस अनोखी और जोखिम भारी बैल गाड़ी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमे आस पास के कई गांवों की बैलड़गाडियो ने दौड़ में भाग लिया था दो किलो मीटर लंबी इस अनोखी दौड़ में प्रथम विजेता ओखट यादव ने प्रथान स्थान पा कर टेलीविजन जीता और दूसरे न0 पर लल्ली यादव बंगरा ने स्टील की टंकी जीती तो तीन न0 पर आने वाले राजेन्द्र पाठा ने कुर्सियों का सेट जीता है। इस अनोखी बैल गाड़ी दौड़ को देखने के लिये लोगो की भीड़ जुटी थी ।

रिपोर्ट- रविंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story