राम मंदिर में गौतम गंभीर का महादान, दिए इतने रुपये, मोदी का किया शुक्रिया

राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपये का चेक दिया है। उन्होंने ये चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है।

Published by Shreya Published: January 21, 2021 | 3:39 pm

गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया एक करोड़ का चंदा (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए भूमि पूजन होने के बाद से लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत भी हो चुकी है। मंदिर निर्माण के लिए आम जनता से लेकर जानी मानी हस्तियां तक अपना योगदान दे रही हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का चंदा दिया है।

गौतम गंभीर ने कही ये बात

राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपये का चेक दिया है। उन्होंने ये चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है। गौतम ने कहा कि इस शुभ कार्य में अपना सहयोग दे पाना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। उन्होंने आगे कहा कि एक शानदार राम मंदिर सभी भारतीयों के लिए सपना रहा है। लंबे समय से चल रहे इस मुद्दे का अब खत्म किया गया है।

यह भी पढ़ें: मिसाइल लाई तबाही: पाकिस्तान को खुशी में मिला ये गम, अपने लोग हो गए शिकार

पीएम मोदी का किया धन्यवाद

गौतम गंभीर ने कहा कि इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा। इस कोशिश में मेरे और मेरे परिवार की ओर से एक छोटा सा योगदान है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का दिल से धन्यवाद करता हूं, जिनके प्रयासों के चलते हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन पा रहे हैं।

ram mandir
(फोटो- सोशल मीडिया)

14 जनवरी को की गई अभियान की शुरुआत

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने की है। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहले चंदा दिया था और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने ट्रस्ट को पांच लाख रुपये का चंदा दिया है। वहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने भी मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा दान किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का टीका लगते ही छटपटाने लगा शख्स, बढ़ गई धड़कनें, सांस फूलने से मौत

जानकारी के लिए आपको आपको बता दें कि धन संचय अभियान के तहत राम मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) देश में धन इकट्ठा करने का अभियान चला रहे हैं। जो करीब डेढ़ महीने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: पैरासूट ने दिया धोखाः पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, महोत्सव में इतनी मौतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App