पैरासूट ने दिया धोखाः पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, महोत्सव में इतनी मौतें

सनसेट इवेंट कम्पनी के दो कर्मचारी पैराग्लाइडिंग का आसमान में करतब दिखा पर्यटकों को लुभाने की कोशिश रहे थे। इस दौरान आसमान में काफी ऊंचा जाने के बाद ग्लाइडर की रस्सी ही टूट गई। यहीं नहीं वक्त पर पैराशूट भी नहीं खुला। जिससे कर्मचारी तेजी से जमीन पर आ गिरे। इससे उनकी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

Published by Shreya Published: January 21, 2021 | 12:46 pm
Paragliding

पैरासूट ने दिया धोखाः पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, महोत्सव में इतनी मौतें (फोटो- सोशल मीडिया)

भोपाल: खबर मध्य प्रदेश से सामने आई है, जहां पर हनुवंतिया जल महोत्सव मातम में बदल गया। कल यानी बुधवार को महोत्सव में एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये दोनों शख्स इवेंट कम्पनी के कर्मचारी थे। दोनों पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे। इस घटना से यहां के पर्यटकों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। अब इस मामले में कलेक्टर ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना बुधवार शाम करीब छह बजे के आसपास हुई। उस दौरान सनसेट इवेंट कम्पनी के दो कर्मचारी पैराग्लाइडिंग का आसमान में करतब दिखा पर्यटकों को लुभाने की कोशिश रहे थे। इस दौरान आसमान में काफी ऊंचा जाने के बाद ग्लाइडर की रस्सी ही टूट गई। यहीं नहीं वक्त पर पैराशूट भी नहीं खुला। जिससे कर्मचारी तेजी से जमीन पर आ गिरे।

यह भी पढ़ें: नया संसद भवन: अब नहीं दिखेगी महात्मा गांधी की प्रतिमा, अस्‍थाई तौर पर हटाया

madhya pradesh
(फोटो- सोशल मीडिया)

दोनों कर्मचारियों ने तोड़ा दम

जमीन पर गिरने के बाद काफी मुश्किल से ग्लाइडर का जाल काटकर कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। दोनों कर्मचारियों को तुरंत अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया। लेकिन दोनों ने पहले ही दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान गजपाल सिंह पिता सुरेन्द्र सिंह राजपूत (28) और बालचंद दांगी पिता रामप्रताप दांगी (32) के रूप में हुई है। इस घटना के बाद पर्यटकों में दहशत का माहौल है और साथ ही सुरक्षा प्रबंधों पर भी सवाल उठने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी को लगेगा टीका: CM-सांसदों के वैक्सीनेशन पर एलान, जानें कब होगा ऐसा

मजिस्ट्रि‍यल जांच के दिए गए आदेश

वहीं इस मामले में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनय द्विवेदी ने बुधवार को मजिस्ट्रि‍यल जांच के आदेश दिए हैं। दुर्घटना के संबंध में अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे ने बताया कि SDM पुनासा इस मामले की विस्तृत जांच करेंगे। जिसमें पता लगाया जाएगा कि घटना किन परिस्थितियों में हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि घटना से संबंधित कोई सबूत, तथ्य, जानकारी, फोटो और वीडियो किसी शख्स के पास हो तो वो एसडीएम को तुरंत उपलब्ध कर सकते हैं, ताकि जांच में सहायता हो सके।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र के लिए BJP तैयार: राजनाथ के आवास पर बनी खास रणनीति, ये रहे शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App