×

'सिसक' रही राजधानी: ट्रंप के जाते ही दिल्ली में शुरू होगा 'दे-दनादन' प्रोग्राम

जल रही दिल्ली, रो रही दिल्ली, सिसक रही दिल्ली, आखिर क्या हो गया है दिल्ली को, कौन है जो भड़का रहा है देश की राजधानी में नफरत, किसने बांध रखे हैं दिल्ली पुलिस के हाथ, ये ऐसे सवाल हैं जिसके जवाब अभी तक नहीं मिल सके हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 25 Feb 2020 11:26 AM GMT
सिसक रही राजधानी: ट्रंप के जाते ही दिल्ली में शुरू होगा दे-दनादन प्रोग्राम
X

नई दिल्ली: जल रही दिल्ली, रो रही दिल्ली, सिसक रही दिल्ली, आखिर क्या हो गया है दिल्ली को, कौन है जो भड़का रहा है देश की राजधानी में नफरत, किसने बांध रखे हैं, दिल्ली पुलिस के हाथ, ये ऐसे सवाल हैं जिसके जवाब अभी तक नहीं मिल सके हैं।

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 2 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उग्र और हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारी पुलिस पर हमले कर रहे हैं, इस हिंसक प्रदर्शन में बेगुनाहों की भी जान जा रही है। अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें पुलिस के भी जवान शामिल है। मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक बुलाई इस बैठक में दिल्ली की मौजूदा हालात पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें—करोड़ों कमाता है ये पहाड़! देता है इतने पैसे कि देश की जीडीपी है इसके भरोसे

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का बड़ा बयान

वहीं, दिल्ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जाने का इंतजार है, इसके बाद सब कुछ सही हो जाएगा। तो सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता के इस बयान के आने के बाद से हलचल सी मच गई है। कहा जा रहा है कि आखिर डोनाल्ड ट्रंप के जाने के बाद क्या होने वाला है, क्या प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस बड़ा एक्शन लेगी।

ये भी पढ़ें—ट्रंप को है दिल्ली हिंसा की जानकारी! जानें, बवाल से अमेरिकी राष्ट्रपति का कनेक्शन

बता दें कि, दिल्ली में 37 टुकड़ियों की अर्ध सैनिक बल भी तैनात कर दिए गए हैं। दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, कहीं पत्थरबाजी तो कहीं आगजनी हो रही है। प्रदर्शनकारी घरों से निकलकर सड़कों पर उतर आए जगह-जगह सड़कें सिर्फ पत्थर से पटी दिखाई दे रही है। हालांकि पुलिस बल ने मोर्चा संभाला हुआ है।

गौरतलब है कि, सोमवार को पुलिस हेड कांस्टेबल की मौत हो गई, तो ऐसे में यह कहा जा रहा है कि जैसे ही भारत से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश के लिए लौटेंगे उसके बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाने वाला है। हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story