×

मंत्रियों की खूबसूरत बीवियां! बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हीरोइन भी हैं, इनके आगे फेल

अगर कभी भी सुंदर महिलाओं की बात आती है तो हमारा ध्यान सीधा बॉलीवुड एक्ट्रेस का चहरा सामने आता हैं। लेकिन क्या आपको पता है की अभिनेत्रियों के अलावा भी भारत में ऐसी महिलाएं हैं। हम आपको ऐसी ही कुछ महिअलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय नेताओं की पत्नियां हैं जो बेहद ही खूबसूरत हैं।

Roshni Khan
Published on: 12 May 2023 12:29 PM GMT
मंत्रियों की खूबसूरत बीवियां! बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हीरोइन भी हैं, इनके आगे फेल
X

नई दिल्ली: अगर कभी भी सुंदर महिलाओं की बात आती है तो हमारा ध्यान सीधा बॉलीवुड एक्ट्रेस का चहरा सामने आता हैं। लेकिन क्या आपको पता है की अभिनेत्रियों के अलावा भी भारत में ऐसी महिलाएं हैं। हम आपको ऐसी ही कुछ महिअलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय नेताओं की पत्नियां हैं जो बेहद ही खूबसूरत हैं।

ये भी देखें:आधार कार्ड से छुटकारा: बैंक से लेकर इन जगहों पर नहीं पड़ेगी इसकी जरुरत

पूजा शेट्टी देओरा

Image result for पूजा शेट्टी देओरा

प्रसिद्ध व्यवसायी मनमोहन शेट्टी की पुत्री पूजा शेट्टी मुंबई के राजनेता मिलिंद देवड़ा की पत्नी हैं। पूजा शेट्टी एक फिल्म निर्माता हैं। साथ ही ये एडलैब्स इमेजिका की एम0 डी0 हैं।

डिंपल यादव

Image result for डिंपल यादव

डिंपल यादव कर जन्म 15 जनवरी 1978 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। यह एक राजनेत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की धर्मपत्नी हैं। राजनीतिक क्षेत्र में पहला चुनाव हारने के बाद उनके पति अखिलेश अपनी जीती कन्नौज लोक सभा की सीट उनके लिए छोड़ दी। 2012 में लोकसभा उप चुनाव में इन्होंने निर्विरोध जीत कर एक कीर्तिमान स्थापित किया। इन्हें उत्तर प्रदेश में सेलिब्रिटी सांसद के रूप में भी जाना जाता है।

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया

Image result for प्रियदर्शनी राजे सिंधिया

प्रयदर्शिनी राजे सिंधिया कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य की पत्नी हैं। प्रियदर्शिनी बरोडा के गायकवाड परिवार की राजकुमारी हैं। 2012 में फेमिना पत्रिका ने इन्हें विश्व की 50 सुंदरियों की सूची में स्थान दिया था।

ये भी देखें:चिन्मयानंद केस : HC पहुंची पीड़िता, बोली-कार्रवाई नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या

हरसिमरत कौर बादल

Image result for हरसिमरत कौर बादल

25 जुलाई 1966 में जन्मी हरसिमरत कौर शिरोमणी अकाली दल की सदस्य और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल की पत्नी हैं। जो स्वयं एक राजनेत्री और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हैं। वे भटिंडा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा की सांसद हैं।

सारा अब्दुल्लाह पायलट

Image result for सारा अब्दुल्लाह पायलट

दिवंगत राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट की पत्नी सारा अब्दुल्लाह हैं। जो जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह की पुत्री हैं। सचिन राजस्थान के गुज्जर परिवार के हैं जब कि सारा एक मुस्लिम परिवार से थीं। दोनों का परिवार उनके संबंध के विरोध में था। अब्दुल्लाह सचिन को पसंद करते थे लेकिन समाज के कारण बेबस थे। बाद में सारा ने सचिन से विवाह कर लिया। जिसमें अब्दुल्लाह परिवार से कोई भी शामिल नहीं हुआ। सारा ने पिछले कुछ सालों में समाजसेवा कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

ये भी देखें:बढ़ती अराजकता की शिकार होने से बची मासूम, होने वाला था ये हादसा

अमृता राय

Image result for अमृता राय

1972 में जन्मीं अमृता राय पेशे से एंकर और पत्रकार हैं। अमृता राय ने आनंद प्रधान पत्रकार से विवाह किया था। 2014 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद अमृता ने उम्र में 24 वर्ष बड़े 68 वर्षीय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से 2015 में शादी की।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story