×

मोदी से निपटने के लिए अब इन​के शरण में पहुंची ममता बनर्जी

जानकारी के मुताबिक यह मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली। इस दौरान ममता ने प्रशांत किशोर से टीएमसी के लिए काम करने का प्रस्ताव दिया, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति जता दी है।

Shivakant Shukla
Published on: 6 Jun 2019 12:31 PM GMT
मोदी से निपटने के लिए अब इन​के शरण में पहुंची ममता बनर्जी
X
फ़ाइल फोटो

कोलकाता: हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद यहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने गढ़ को बचाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छेाड़ना चाहती हैं। इसी क्रम में आज चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी से मुलाकात किया।

ये भी पढ़ें— एससीओ में नहीं मिलेंगे मोदी और इमरान: विदेश मंत्रालय

जानकारी के मुताबिक यह मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली। इस दौरान ममता ने प्रशांत किशोर से टीएमसी के लिए काम करने का प्रस्ताव दिया, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति जता दी है। एक महीने बाद प्रशांत की टीम टीएमसी के लिए काम करना शुरू कर देगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

जानें कौन हैं प्रशांत किशोर

पीके के नाम से चर्चित प्रशांत किशोर जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने बीजेपी के लिए काम किया था। चुनाव में 3 दशकों बाद बीजेपी के रूप में किसी पार्टी को अकेले अपने दम पर बहुमत मिला था। उसके बाद से प्रशांत किशोर तेजी से लोकप्रिय हुए और बीजेपी की जीत के लिए पर्दे के पीछे उनके काम को श्रेय दिया जाने लगा।

ये भी पढ़ें— PM मोदी इस वीडियो ​के जरिये लोगों को सिखा रहे योगासन

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में उन्होंने जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन के लिए काम किया था। चुनाव में महागठबंधन की जीत हुई और नीतीश सीएम बने। बाद में किशोर ने जेडीयू के जरिए खुद राजनीति में कदम रखा, लेकिन चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम जारी रखा। वह जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। इस साल लोकसभा चुनाव के साथ हुए आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किशोर ने जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस के लिए काम किया, जिसे जबरदस्त कामयाबी मिली।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story