×

राजस्थान: पंचायत चुनाव को लेकर मतदान शुरू, युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह

शाम 5:00 बजे तक सामान्य मतदान प्रक्रिया जारी रहेगी और 5:00 से 6:00 तक के बीच कोरोना संक्रमित रोगियों से मतदान करवाया जाएगा। आज जिले की चार पंचायत समितियों में 3 लाख 47 हजार 333 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 5:01 AM GMT
राजस्थान: पंचायत चुनाव को लेकर मतदान शुरू, युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह
X
जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए है। अतिसंवेदनशील बूथों पर सशस्त्र पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में आज चार पंचायत समितियों में सुबह साढ़े 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस वक्त जिले की डूंगरपूर, दोवड़ा, आसपुर व साबला पंचायत समितियों की 74 सीटों व जिला परिषद की 13 सीटों पर 480 मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहा है।

यहां पर काफी ठंड है। इसके बावजूद जिले के अंदर मतदाताओं में मतदान को काफी जोश देखा जा रहा है। वोटिंग के लिए लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की कतार देखने को मिल रही है।

इस बार कोरोना काल में ही पंचायत चुनाव कराए जा रहे हैं इसलिए कोविड-19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। बूथों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोल –गोल घेरा बनाया गया है।

EVM ईवीएम मशीन (फोटो:सोशल मीडिया)

दिल्ली में कोरोना से हाहाकार: 24 घंटे में 121 लोगों की मौत, ये बाजार किया गया बंद

केवल मास्क लगाकर आने वाले मतदाताओं को ही बूथों के अंदर जाने की अनुमति

केवल मास्क लगाकर आने वाले मतदाताओं को ही बूथों के अंदर जाने दिया जा रहा है। आज जिले की चार पंचायत समितियों में 3 लाख 47 हजार 333 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए है। अतिसंवेदनशील बूथों पर सशस्त्र पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

मूण्डवा में 25 वार्डो पर 190 बूथ बनाए गए हैं, जहां 91 प्रत्याशी मैदान में हैं। 25 वार्डो पर 129500 मतदाता आज वोटिंग करेंगे। इसी तरह अगर हम राजस्थान के अन्य पंचायत समितियों की बात करें तो नागौर जिले के चार पंचायत समिति क्षेत्रों में भी 7:30 से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हो गया है।

जो इस वक्त भी शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। प्रशासन की तरफ से चारों ब्लॉक्स में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए वोटिंग कराई जा रही है।

अगर बात करें बूंदी की तो पंचायत राज चुनाव 2020 के प्रथम चरण के लिए तालेड़ा व बूंदी पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान की शुरूआत हो चुकी है। यहां पर भी मतदान को लेकर सवेरे से ही पोलिंग बूथों पर कतारें लग गई।

आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में 3 दिन होगी भारी बारिश, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

chunav राजस्थान: पंचायत चुनाव को लेकर मतदान शुरू, युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह (फोटो:सोशल मीडिया)

शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान

इनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा दिखाई दी। आज प्रथम चरण में 291 बूथों पर 2 लाख 20 हजार मतदाता मतदान करेंगे। दोनों पंचायत समिति के कुल 32 वार्डों में 78 प्रत्याशी व जिला परिषद के 8 वार्डों में कुल 21 प्रत्याशियों के लिये आज मतदान जारी है।

बता दें कि, नागौर जिले के नागौर, खींवसर, मुंडवा और जायल ब्लॉक में आज जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव होने हैं।

शाम 5:00 बजे तक सामान्य मतदान प्रक्रिया जारी रहेगी और 5:00 से 6:00 तक के बीच कोरोना संक्रमित रोगियों से मतदान करवाया जाएगा।

नागौर जिले के मूण्डवा मे प्रथम चरण में हो रहे पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्य चुनाव को लेकर सुबह साढे सात बजे से ही मतदान चल रहा है।

भारत में कर्फ्यू: इन राज्यों में लागू हुए सख्त नियम, कोरोना का कहर उफान पर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story