बढ़ने जा रहा ट्रेनों का किराया, रेलवे ने कही ये बात, जानें क्या है सच्चाई

भारतीय रेलवे ने बताया है कि किराए को बढ़ाने का फिलहाल कोई प्लान नहीं हैं। इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने मीडिया को सलाह देते हुए कहा कि ट्रेनों में किराया बढ़ाने की खबर को प्रकाशित एवं सर्कुलेट ना करें। 

Shreya
Published on: 6 Jan 2021 11:36 AM GMT
बढ़ने जा रहा ट्रेनों का किराया, रेलवे ने कही ये बात, जानें क्या है सच्चाई
X
बढ़ने जा रहा ट्रेनों का किराया, रेलवे ने कही ये बात, जानें क्या है सच्चाई

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) द्वारा जल्द ही यात्री भाड़ा (Passenger Fares) बढ़ाया जाने वाला है। लेकिन खुद इंडियन रेलवे ने ही इन खबरों का खंडन किया है। रेलवे ने इन खबरों को निराधार और तथ्यहीन बताया है। रेलवे ने इस खबर को खारिज करते हुए कहा है कि फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया में चल रही खबरें निराधार हैं। यानी अब यात्रियों को चिंता करने की जरुरत नहीं है।

रेलवे ने मीडिया को दी ये सलाह

इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने मीडिया को सलाह देते हुए कहा कि ट्रेनों में किराया बढ़ाने की खबर को प्रकाशित एवं सर्कुलेट ना करें। आपको बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में हाल ही में कहा गया था कि रेलवे 6 जनवरी से ट्रेनों का किराया बढ़ाने पर विचार कर रही है। लेकिन अब खुद रेलवे ने इसे गलत करार दिया है। भारतीय रेल ने कहा कि यह खबर आधारहीन जिसका कोई तथ्यात्मक आधार नहीं है।

यह भी पढ़ें: साधु हुआ रॉक स्टार: गिटार की धुन पर नचाया सबको, देखकर रह जायेंगे दंग

पीआईबी ने भी किया इस खबर का फैक्ट चेक

इसके अलावा पीआईबी ने भी इस खबर का फैक्ट चेक किया है और लोगों को अवगत कराया है कि रेलवे द्वारा किराए बढ़ाने की खबर पूरी तरह भ्रामक है। फिलहाल किराया बढ़ाने के लिए कोई योजना नहीं है। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से बीते साल 2019 में जनवरी महीने में यात्री किराया में बढ़ोतरी की गई थी। उस दौरान किराए में चार पैसे प्रति किलोमीटर तक की बढ़ोतरी की गई थी। यह नया किराए 1 जनवरी, 2020 से लागू किया गया था।



यह भी पढ़ें: जल्द होगा वैक्सीनेशन: इन दस्तावेजों को दिखाने पर लगेगा टीका, जानें यहां

आज से कई ट्रेनों का संचालन

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए आज यानी 6 जनवरी 2021 से कई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के प्रसार को काबू करने के लिए रेलवे की तरफ से कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था, लेकिन अब इनको आज से दोबारा चलाया जा रहा है। इसमें कुछ पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Trains) भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: तूफान का हाई अलर्ट: तेजी से गिर रहे मकान, सरकार ने रद्द की ये सारी फ्लाइट्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story