×

तूफान का हाई अलर्ट: तेजी से गिर रहे मकान, सरकार ने रद्द की ये सारी फ्लाइट्स

बर्फबारी(Snowfall) से जम्मू-कश्मीर में आफत मची हुई है। ठंड से बुरी तरह से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा और बांदीपोरा समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी (Avalanche Warning) जारी की है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Jan 2021 10:46 AM GMT
तूफान का हाई अलर्ट: तेजी से गिर रहे मकान, सरकार ने रद्द की ये सारी फ्लाइट्स
X
बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

श्रीनगर। बीते चार से लगातार जारी बर्फबारी(Snowfall) से जम्मू-कश्मीर में आफत मची हुई है। ठंड से बुरी तरह से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Jammu and Kashmir Disaster Management Authority) ने पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा और बांदीपोरा समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी (Avalanche Warning) जारी की है। लोगों से बेमतलब घरों से निकलने के लिए मना किया गया है।

ये भी पढ़ें...बारिश-बर्फबारी से आफत: इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, जारी हुआ अलर्ट

घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह

जम्मू-कश्मीर में लगातार बर्फबारी होने की वजह से आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DMA) द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

इसके साथ ही घाटी के कुलगाम के ऊंचे इलाकों में रहने वाले 22 परिवारों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। आपको बता दें कि उधमपुर, बारामुला, सोनमार्ग-जोजीला और गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में भी भारी बर्फाबारी का अलर्ट तक जारी हो गया है।

snowfall in kashmir फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड: चमोली, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल में भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट

दर्जनों उड़ानें रद्द

ऐसे मेंं कश्मीर में भयंकर बर्फबारी के बीच विजिबिलिटी कम होने से श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन आज (बुधवार) लगातार चौथे दिन निलंबित है। वहीं घाटी पहुंचने वाली दर्जनों उड़ानें रद्द (Flights Cancelled) की जा चुकी हैं।

साथ ही जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट के रन वे पर जमीं बर्फ को हटाने का काम जारी है। हालाकिं लगातार भारी बर्फबारी और कम विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट्स शुरू नहीं हो सकती है। लेकिन आ़ज बुधवार को मौसम में कुछ सुधार होने और विजिबिलिटी साफ होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें... बारिश और बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गिरेगा पानी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story