×

महंगा हुआ टमाटर: 100 के पार जा सकती हैं कीमत, हालत हुई खराब

टमाटर के रेट आसमान को छूने लगे हैं। अब आपको टमाटर खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। बता दें कि टमाटर के दाम में दस से 15 दिनों के अंदर काफी ज्यादा वृद्धि हुई है।

Shreya
Published on: 2 July 2020 9:05 AM GMT
महंगा हुआ टमाटर: 100 के पार जा सकती हैं कीमत, हालत हुई खराब
X

लखनऊ: टमाटर के रेट आसमान को छूने लगे हैं। अब आपको टमाटर खरीदने के लिए अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। बता दें कि टमाटर के दाम में दस से 15 दिनों के अंदर काफी ज्यादा वृद्धि हुई है। 15 से 20 रुपये किलो बिकने वाले टमाटर अब इन दिनों 60 से 80 रुपये में एक किलो मिल रहा है। बीते दो हफ्तों में टमाटर तीन गुना महंगे हुए हैं। आमतौर पर हर साल बरसात के मौसम में टमाटर के दाम में इजाफा देखने को मिलता था, लेकिन इस बार कीमतें कुछ ज्यादा महंगी हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: BJP की वरिष्ठ नेता उमा भारती CBI कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंची, देखें तस्वीरें

टमाटर की क्वालिटी में भी आई कमी

इसके अलावा टमाटर की क्वालिटी में भी कमी देखने को मिल रही है। थोड़े खराब क्वालिटी वाले टमाटन 50 से 60 रुपये किलो मिल रहा है तो वहीं अच्छे क्वालिटी वाले टमाटर के लिए प्रति किलो 80 रुपये देना पड़ रहा है। लेकिन अभी कीमतें यहीं नहीं ठहरने वाली हैं। माना जा रहा है कि अभी टमाटर के रेट और बढ़ सकते हैं। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि टमाटर की आवक बहुत ज्यादा घट गई है। और जब तक यह नहीं बढ़ती, तब तक कीमतें बढ़ती रहेंगी।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में आ गई हैं घोटालों की बाढ़, झाँसी शहर अध्यक्ष ने दिया ये बयान

आलू के दाम भी हुए महंगे

केवल टमाटर ही नहीं बल्कि आलू के दामों में भी वृद्धि देखने को मिली है। इन दिनों आपको एक किलो आलू खरीदने के लिए 30 रुपये खर्च करने होंगे। 10 दिनों में फुटकर में आलू के दाम में 10 रुपये प्रति किलो की बढ़ोत्तरी हुई है। पहले आलू के लिए एक किलो के लिए 20 रुपये तक खर्च करना होता था। आलू भिंडी, तरोई, लौकी, कद्दू जैसे सब्जियों से भी महंगा बिक रहा है।

यह भी पढ़ें: तिलमिलाए चीन-पाकिस्तान: चले थे भारत को फंसाने, बीच में आ गए ये दो देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story