×

मुंबई पर बड़ी आफत: ग्रिड फेल होने से बिजली गुल, रुकी सभी लोकल ट्रेन

ग्रिड फेल होने से मुंबई के अधिकतर इलाकों में बिकली गुल होने की समस्या सामने आई है। जिसमें मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे समेत कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई है। वही इससे लोकल ट्रेने भी प्रभावित हुई।

Monika
Published on: 12 Oct 2020 6:36 AM GMT
मुंबई पर बड़ी आफत: ग्रिड फेल होने से बिजली गुल, रुकी सभी लोकल ट्रेन
X
मुंबई पर बड़ी आफत: ग्रिड फेल होने से बिजली गुल, रुकी सभी लोकल ट्रेन

ग्रिड फेल होने से मुंबई के अधिकतर इलाकों में बिकली गुल होने की समस्या सामने आई है। जिसमें मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे समेत कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई है। वही इससे लोकल ट्रेने भी प्रभावित हुई। ग्रिड फेल ने लोगों को कई साडी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूरे मुंबई में बिजली गुल

आपको बता दें, कि ग्रिड फेल होने के करीब एक घंटे बाद नवी मुंबई समेत वेस्टर्न उपनगर के कुछ हिस्सों में बिजली आ गई है। बाकी इलाकों में बिजली आपूर्ति को फिर से चालू करने की कोशिश की जा रही है।

सुबह फेल हु्आ ग्रिड

ख़बरों की माने तो आज सुबह 10 बजे के करीब पूरे मुंबई में बिजली गुल गई है। कलवा स्थित टाटा के सेंट्रल ग्रिड के फेल होने के कारण ही बिजली गुल हुई वही बिजली की बहाली में एक घंटे या उससे ज्यादा का समय लगने की संभावना जताई जा रही है। ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई सिटी और उसके उपनगर में बिजली नहीं है. सेंट्रल, ईस्टर्न और वेस्टर्न लाइन पर ट्रेन सेवा बाधित है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को झटका: इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, जाते-जाते खोल गईं बड़ा राज

360 मेगावाट की आपूर्ति प्रभावित

380 मेगावट पावर बाधित हुई है। बिजली कोविड अस्पतालों में फिलहाल पावर बैकअप के जरिये बिजली आ रही है। लोग सोशल मीडिया पर बिजली काटने को लेकर शिकायत केर रहे हैं। अब तक कई ट्वीट किए जा चुके है जिसमे लोग एक ही सवाल पूछ रहे है कि बिजली कब तक आएगी? आपको बता दें, कि बृहनमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाइ ऐंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने ट्वीट कर कहा है, 'टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति बाधित होने से शहर को बिजली नहीं मिल पा रही है। असुविधा के लिए खेद है।'

ये भी पढ़ेंः गैस सिलेंडरों में भीषण विस्फोट: भयानक आग में धधकी यूपी, गरीबों के आशियाने ख़ाक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story