×

मोदी के नाम से जाना जाएगा मोटेरा, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, देश में खुशी की लहर

आज राष्ट्रपति के हाथो मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन किया गया। इस दौरान अमित शाह भी मौजूद रहे। खास बात ये है कि अब इस स्टेडियम का नाम जल्द ही पीएम मोदी के नाम पर रखा जाएगा।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 7:50 AM GMT
मोदी के नाम से जाना जाएगा मोटेरा, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, देश में खुशी की लहर
X
मोदी के नाम से जाना जाएगा मोटेरा, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, देश में खुशी की लहर

अहमदाबाद: आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानी मोटेरा स्टेडियम (Motera Cricket Stadium) का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद मौजूद रहे।

उद्घाटन से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी ने यहां भूमि पूजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। खास बात है कि इस नए स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने किया था इसका उद्घाटन

एक बात और इसका उद्घाटन 24 फरवरी 2020 को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा किया गया था। अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसका उद्घाटन कर इसे राष्ट्र को समर्पित किया है। इसके उद्घाटन से पूरे देश में खुशी की लहर है। यहां पर जल्द ही भारत के धुरंधर इंग्लैंड के खिलाफ हल्ला बोलते दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप: US राष्ट्रपति का हुआ था भव्य स्वागत, आज डे-नाइट मैच

मोटेरा के मैदान पर होगी भारत और इंग्लैड की कड़ी टक्कर

दरअसल, आज अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत और इंग्लैड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले डे-नाइट मैच के लिए अहमदाबाद में स्थित ये स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। बता दें कि मोटेरा में दोपहर ढाई बजे से मैच शुरू होगा, जिसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का UPSC के इन छात्रों को झटका, परीक्षा में नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका



कई अत्याधुनिया सुविधाओं के साथ किया गया तैयार

बात करें मोटेरा स्टेडियम की तो अब इसे सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम के नाम से जाना जाता है। इसमें ऐसी कई अत्याधुनिक सुविधाएं हैं, जो इसे दुनिया के अन्य क्रिकेट स्टेडियम से अलग बनाती हैं। बता दें कि मोटेरा स्टेडियम का निर्माण सबसे पहले 1982 से 1983 के बीच किया गया था। फिर बाद में 2015 से 2020 के बीच इसका विस्तार किया गया। पहले इसमें 53,000 दर्शक बैठ सकते थे, लेकिन अब इसकी क्षमता बढ़कर एक लाख दस हजार दर्शकों की हो गई है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Budget 2021: कृषि पर अलग बजट होगा पेश, कोविड पैकेज का एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story