×

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। वहीं गाजियाबाद के रहने वाले हर प्रसाद गुप्ता ने अकेले दो करोड़ 51 लाख 1 रुपये दान में दिए हैं। यह चेक राम मंदिर निर्माण के लिए दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 15 Jan 2021 7:27 AM GMT
राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
X
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर राजीव गांधी और कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले पूर्व सांसद राम नगीना मिश्र ने श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को 100000 का नकद दान किया है।

लखनऊ: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत आज से हो गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले 5 लाख एक रुपये का समर्पण निधि दिया।

इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

राम मंदिर निर्माण के लिए अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। गोंविदभाई ढोलकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं।

WORSHIP राम मंदिर निर्माण के लिए जानिए किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स(फोटो:सोशल मीडिया)

सीएम शिवराज और RSS के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव ने दिया 1 लाख का चेक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख जी को एक लाख रुपए का चेक दिया।

आज रायबरेली से मिलेगा सबसे बड़ा चंदा, लोगों में मची होड़

उत्तर प्रदेश में करोड़ों का चंदा देने की होड़ मच गई है। सुबह खबर आई थी कि रायबरेली के सुरेंद्र सिंह 1 करोड़ 11 लाख रुपए का सबसे बड़ा चंदा देने जा रहे हैं।

इसके बाद सूचना है कि अमेठी के राजेश मसाला ने 1 करोड़ 25 लाख रुपए का चंदा देने का फैसला किया है।

यह चंदा लेने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय रायबरेली और अमेठी में हैं।

10 करोड़ परिवारों से संपर्क करेगा RSS, राममंदिर के लिए जुटाएगा चंदा

varanasi-matter राम मंदिर निर्माण के लिए जानिए किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स(फोटो:सोशल मीडिया)

सीएम योगी और मोरारी बापू समेत ये लोग पहले ही दे चुके हैं चंदा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अकाउंट से 11 लाख रुपए का चंदा दिया है। राम मंदिर निर्माण के लिए लोग चंदा दे रहे हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि कथावाचक मोरारी बापू ने 11 करोड़ रुपए का चंदा दिया है।

पूर्व सांसद राम नगीना मिश्र भी दे चुके हैं चंदा

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर राजीव गांधी और कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले पूर्व सांसद राम नगीना मिश्र ने श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को 100000 का नकद दान किया है। न्यास के महासचिव चंपत राय को उन्होंने दान की गई धनराशि का चेक सौंपा है।

राम मंदिर के लिए कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व एमपी ने किया एक लाख का दान

Ram Nagina Mishra राम मंदिर निर्माण के लिए जानिए किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स(फोटो:सोशल मीडिया)

गाजियाबाद के हर प्रसाद गुप्ता पहले ही दे चुके हैं दो करोड़ 51 लाख का चंदा

वहीं गाजियाबाद के रहने वाले हर प्रसाद गुप्ता ने राम मंदिर निर्माण के लिए अकेले दो करोड़ 51 लाख 1 रुपये दान में दिए हैं। यह चेक राम मंदिर निर्माण के लिए दिया है।

हर प्रसाद गुप्ता के मुताबिक वह अपनी जवानी से राम मंदिर आंदोलन में जुड़े रहे हैं और अब अपनी आंखों के सामने जब उसको बनता देख रहे हैं तो वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते।

हर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि 2 दिन के भीतर ही हम लोग करीब 5 करोड़ रुपए गाजियाबाद से जोड़ चुके हैं और हमने पर्चियों के जरिये धन संग्रह किया है।

राम मंदिर के नीचे सरयू: निर्माण में आई परेशानी, कमेटी ने उठाया ये कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story