×

PM मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ शेयर की ये तस्वीर, बताया- विद्वान और स्टेट्समैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर की है। एक तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रणब दा का पैर छूकर आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

Newstrack
Published on: 31 Aug 2020 2:21 PM GMT
PM मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ शेयर की ये तस्वीर, बताया- विद्वान और स्टेट्समैन
X
मोदी ने भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को विद्वान और कद्दावर स्टेट्समैन बताया है। पीएम ने कहा कि उन्होंने देश की विकास यात्रा में अपने अमिट छाप छोड़े हैं।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया है। पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को विद्वान और कद्दावर स्टेट्समैन बताया है। पीएम ने कहा कि उन्होंने देश की विकास यात्रा में अपने अमिट छाप छोड़े हैं।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर की है। एक तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रणब दा का पैर छूकर आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन से भारत दुखी है। हमारे देश की विकास यात्रा में उन्होंने अमिट छाप छोड़ी है। पीएम ने आगे कहा कि वह उत्कृष्ट कोटि के विद्वान और कद्दावर स्टेट्समैन थे जिनकी हर राजनीतिक तबके और समाज के सभी तबकों के लोग तारीफ करते थे।



यह भी पढ़ें...प्रणव दा का निधनः देश को अपूरणीय क्षति, शोक की लहर



''प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिला''

पीएम मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि राष्ट्रपति रहने के दौरान प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन को आम जनता के लिए और ज्यादा पहुंच वाला बनाया। पीएम मोदी ने आगे 2014 में खुद को प्रणब मुखर्जी से मिले मार्गदर्शन और सहयोग को याद किया। उन्होंने कहा कि 2014 में दिल्ली में वह नए थे, लेकिन पहले दिन से ही उन्हें प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिला।



यह भी पढ़ें...शोक में डूबा देश: नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, लंबे समय से थे बीमार

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में दिल्ली में मैं नया-नया था। पहले ही दिन से मुझे श्री प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिला। मैं हमेशा उनके साथ बिताए पलों को याद रखूंगा। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उनके परिवार, मित्रों, प्रशंसकों और पूरे भारत में उनके समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'

यह भी पढ़ें...ऐसे थे प्रणब मुखर्जी, बचपन से ही घोड़े वाली बग्गी से था प्यार



अमित शाह ने भी जताया दुख

तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। गृह मंत्री ने कहा कि वह एक बहुत ही अनुभवी नेता थे जिन्होंने देश की सेवा पूर्ण समर्पण के साथ की। उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी के निधन से भारत की राजनीति में एक बड़ा खालीपन पैदा हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story