×

मोदी की मां के अपमान से भडक़े समर्थक, बॉयकाट बीबीसी का नारा

बीबीसी बॉयकॉट और बीबीसी बैन का नारा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है। बीबीसी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह जानबूझकर उन खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के विरोध में हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 3 March 2021 11:35 AM GMT
मोदी की मां के अपमान से भडक़े समर्थक, बॉयकाट बीबीसी का नारा
X
बीबीसी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह जानबूझकर उन खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के विरोध में हैं।

नई दिल्ली। बीबीसी के सजीव प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को गाली दी गई है। इससे मोदी समर्थक भडक़ उठे हैं। बीबीसी बॉयकॉट और बीबीसी बैन का नारा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है। बीबीसी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह जानबूझकर उन खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के विरोध में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के बारे में अपमानजनक टिप्पणी से पूरे देश में लोगों का गुस्सा भडक़ उठा है। लोगों का आक्रोश सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहा है। जहां बीबीसी बॉयकाट और बीबीसी बैन हैशटैग ट्रेंड करने लगा है।

ये भी पढ़ें...विवादों से अनुराग कश्यप का पुराना नाता, लग चुका है यौन शोषण का आरोप

बीबीसी से नाराज लोग अपना गुस्सा जता रहे हैं और बीबीसी को पूरी तरह से भारत में प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने तो बीबीसी को देेश विरोधी मीडिया संस्थान भी करार दिया है। एक यूजर ने राहुल गांधी से संबंधित खबर साझा करते हुए यह बताने की कोशिश की है कि किस तरह बीबीसी पर राहुल गांधी के समर्थन और मोदी के विरोध में खबरों को स्थान दिया जाता है।

Modi ma फोटो-सोशल मीडिया

क्या है पूरा मामला, क्यों भडक़े हैं लोग

बीबीसी एशियन नेटवर्क की ओर से सोमवार एक मार्च को प्रसारित किया गया। ब्रिटिश सोप ओपेरा शो एस्टेंडर्स में सिख पगड़ी को ताज की तरह बताया गया है। इसी संदर्भ में बीबीसी की ओर से तीन घंटे का लाइव शो आयोजित किया गया जिसमें ब्रिटेन में रहने वाले सिख समुदाय से बातचीत की गई।

Modi ma फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बंगाल में टीएमसी से निराश होकर लोग पार्टी छोड़ रहेः नितिन गडकरी

एंकर ने इस कार्यक्रम के दौरान कई लोगों से फोन कॉल पर लाइव बातचीत की है। इसी बातचीत के दौरान एक व्यक्ति इसाइमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के बारे में बेहद अश्लील गाली दी है। इसका ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों ने तीखा विरोध किया है।

Modi ma फोटो-सोशल मीडिया

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश जताया है और कार्यक्रम का वह ऑडियो भी जारी किया है जिसमें साइमन ने गाली का इस्तेमाल किया है। यह जानकारी जब भारत में लोगों को मिली तो उनका भी गुस्सा भडक़ गया है। लोग इस बात से भी नाराज हैं कि बीबीसी ने पूरे मामले में अब तक क्षमायाचना भी नहीं की है। ऐसे में अब लोग बीबीसी के बॉयकाट की अपील कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... लखनऊः सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष और उनके साले के खिलाफ केस दर्ज

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story