×

राणा कपूर को पेंटिंग बेचने के मामले में मुश्किल में फंसी प्रियंका गांधी

यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूरको एम एफ हुसैन की बनाई हुई पेंटिंग बेचने के मामले में प्रियंका गांधी गहरी मुश्किल में फंस गई हैं। इस मामले की जांच कर रही ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मामला आपराधिक है और इस मामले में प्रियंका गांधी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

Aditya Mishra
Published on: 24 March 2020 8:21 AM GMT
राणा कपूर को पेंटिंग बेचने के मामले में मुश्किल में फंसी प्रियंका गांधी
X

नई दिल्ली: यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूरको एम एफ हुसैन की बनाई हुई पेंटिंग बेचने के मामले में प्रियंका गांधी गहरी मुश्किल में फंस गई हैं। इस मामले की जांच कर रही ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मामला आपराधिक है और इस मामले में प्रियंका गांधी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

जानकार सूत्रों का कहना है कि इस मामले में प्रियंका गांधी से पूछताछ भी की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि राणा कपूर इन दिनों ईडी की हिरासत में हैं और उनसे यस बैंक के घोटाले के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें...Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

पेंटिंग के लिए दो करोड़ रुपए का भुगतान

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रियंका गांधी को पेंटिंग के लिए दो करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। राणा कपूर को यह पैसा कुछ समय पहले ही यस बैंक से मिला था।

ईडी के अधिकारी ने बताया कि इसी कारण यह मामला हमारी जांच का हिस्सा बन गया। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में खरीदार और विक्रेता दोनों के खिलाफपी एम एल ए अधिनियम की धारा 3 के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

मालूम हो कि यह मामला उजागर होने के बाद भाजपा और कांग्रेस में जमकर आरोप-प्रत्यारोप हुए थे। भाजपा नेता और आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने इसे लेकर कांग्रेस पर तमाम आरोप लगाए थे। कांग्रेस की ओर से पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इन आरोपों का जवाब दिया था।

यह मामला संसद में उठने के बाद कांग्रेस सांसदों ने इस पर गहरी नाराजगी जताई थी। माना जा रहा है कि को रोना संकट थोड़ा शांत होने के बाद इस मामले को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमा सकती है।

राणा कपूर को जेल में कोरोना का डर, कई साल से हैं दमा से पीड़ित

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story