×

प्रियंका के लोधी एस्टेट बंगले में ये BJP सांसद सजाएंगे आशियाना, मिला आवंटन!

प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस जारी हो चुका है, ऐसे में बंगले को दो महीने के अंदर किसी अन्य के नाम पर आवंटित किया जा सकता है।

Shivani
Published on: 5 July 2020 5:59 PM GMT
प्रियंका के लोधी एस्टेट बंगले में ये BJP सांसद सजाएंगे आशियाना, मिला आवंटन!
X

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राजधानी दिल्ली में स्थित लोधी एस्टेट बंगले पर अब भाजपा सांसद अनिल बलूनी का नया ठिकाना होगा। दरअसल, सालों से इस सरकारी बंगले में रह रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा का केंद्र ने आवंटन रद्द कर दिया था। वह इस बंगले को खाली करने वाली हैं और जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में शिफ्ट होने की तैयारी कर रही हैं। इस बीच सरकार ने बीजेपी सांसद अनिल बलूनी को लोधी रोड वाला बंगला आवंटित करने की मंजूरी दी है।

बीजेपी सांसद अनिल बलूनी को लोधी रोड वाला बंगला आवंटित

इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस जारी हो चुका है, ऐसे में बंगले को दो महीने के अंदर किसी अन्य के नाम पर आवंटित किया जा सकता है। वहीं बंगला आवंटित होने के बाद से ही उसका किराया लगने लगेगा। भाजपा सांसद बलूनी दो महीनों के अंदर यहां कभी भी शिफ्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-देश में 40 वेबसाइट बैन: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, किया ‘डिजिटल एनकाउंटर’

एसपीजी की सुरक्षा न होने पर बगले में रहने योग्य नहीं

बता दें कि प्रियंका को बंगला खाली करने को लेकर हवाला दिया गया कि उनके पास एसपीजी की सुरक्षा नहीं हैं ऐसे में वह इस बगले में रहने योग्य नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेसियों ने फेसबुक लाइव पर योगी सरकार से पूछे ये सवाल, कानून व्यवस्था पर साधा निशाना

गौरतलब है कि वर्तमान नियमों के मुताबिक, जेड प्लस की सिक्योरिटी प्राप्त नेता या माननीय के लिए बंगला आवंटन कोई प्रवधान नहीं है। हालाँकि उन्हें बंगले की सुविधा गृह मंत्रालय की सिफारिश पर मिल सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story