×

CAA के समर्थन में सोशल मीडिया पर मुहिम, दिल्ली के राजीव चौक पर जुटे हजारों लोग

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली समेत देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच अब इस कानून समर्थन में भी आवाजें बुलंद हो रही हैं। पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों ने इस कानून के समर्थन में राजघाट पर धरना दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Dec 2019 1:32 PM GMT
CAA के समर्थन में सोशल मीडिया पर मुहिम, दिल्ली के राजीव चौक पर जुटे हजारों लोग
X

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली समेत देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच अब इस कानून समर्थन में भी आवाजें बुलंद हो रही हैं। पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों ने इस कानून के समर्थन में राजघाट पर धरना दिया। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष और बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता भी इन लोगों के समर्थन में राजघाट पहुंचे।

प्रदर्शनकारी हिंदू शरणार्थियों ने हाथों में तिरंगा झंडा और होर्डिंग्स लिया था। होर्डिंग्स पर लिखा था, पीएम मोदी का सम्मान लाखों विस्थापितों को जीवन दान। साथ ही एक होर्डिंग्स पर लिखा था, हम भारत को मां कहते हैं हम भारत के बच्चे हैं।

तो वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों सड़क पर उतरकर नागरिकता कानून के समर्थन में नारे लगाए। छात्रों ने पुलिस के समर्थन में भी नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें..नागरिकता कानून की आग में जला यूपी, कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन, निशाने पर पुलिस

अब इस कानून के समर्थन में धीरे-धीरे धरना प्रदर्शन शुरू हो रहा है और जहां इस कानून का सबसे पहले विरोध हुआ उस असम में भी हजारों लोगों ने इस कानून समर्थन में रैली निकाली। इसके अलावा इस कानून के समर्थन में लोगों ने सोशल मीडिया पर भी मुहिम छेड़ दी है। अभी तक इसके समर्थन में लाखों लोगों ने ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें…CAA पर मचा है बवाल, इधर 10 सालों में 57 लाख हिंदुओं ने छोड़ दिया भारत

तो वहीं जयपुर में वकीलों ने नागरिकता कानून के समर्थन में प्रदर्शन किया। तो वहीं शुक्रवार को दिल्ली के राजीव चौक स्थित सेंट्रल पार्क में हजारों लोगों ने इकट्ठा होकर लोगों न इस कानून का समर्थन किया। कई लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि हम गरिकता कानून के समर्थन में हैं और इसके साथ ही लिख रहे हैं कि अपने देश और अपने सरकार के साथ हैं।

कुछ लोग ट्वीट कर रहे हैं नागरिकात कानून नहीं, असल में मोदी इनका निशाना हैं। कुछ लोग नेतओं और पत्रकारों के पहले और बाद के बयानों के वीडियो शेयर कर रहे हैं।



तो वहीं कुछ लोग इस कानून का समर्थन कर रहे हैं और हिंसा वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें…आखिर इन देशों के अल्पसंख्यकों की चिंता कौन करेगा?



एक सोशल मीडिया यूजर्स ने एक फोटो में शेयर किया है जिसमें मुस्लिम व्यक्ति भी है और उन्होंने एक पोस्टर लिया है जिसमें लिखा हम भारतीय हैं और कैब को समर्थन करते हैं जो अब सीएए बन चुका है।



एक यूजर्स ने लिखा है कि मैं अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने जो फैसला लिया है उसके समर्थन करता हूं।



Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story