TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Wrestler Protest: पहलवानों का ऐलान- 21 मई के बाद उठाएंगे बड़ा कदम, बढ़ाएंगे आंदोलन का दायरा

Wrestler Protest:

Anant Shukla
Published on: 15 May 2023 4:52 PM GMT (Updated on: 15 May 2023 6:00 PM GMT)
Wrestler Protest: पहलवानों का ऐलान- 21 मई के बाद उठाएंगे बड़ा कदम, बढ़ाएंगे आंदोलन का दायरा
X
Wrestler Protest (Photo-Social Media)

Wrestler Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब एक महीने से धरने पर बैठे पहलवानों ने बड़ा ऐलान किया है। पहलवानों ने कहा है कि अगर ऐसा ही रहा तो 21 मई के बाद बड़ा कदम उठाएंगे। आंदोलन का दायरा बढ़ाएंगे। अभी हाल ही महिला पहलवानों नें केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखा मदद की गुहार लगाई था। उन्होंने पत्र में लिखा था कि आप एक महिला होने के नाते हम महिलाओं का द्रर्द समझ सकती हैं। धरना स्थल पर आकर पहलवानों को मार्गदर्शन दें।

पत्र लिख करेंगे समर्थन की मांग

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए अन्य देशों के ओलंपिक पदक विजेताओं से संपर्क करेंगे। उन्हे पत्र लिख समर्थन मांगेंगे। उन्होने ने बताया कि प्रदर्शन स्थल पर कुछ लोग उनका पीछा कर रहे हैं। प्रोटेस्ट की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। प्रदर्शन में बांधा डाला जा रहा है। धरना स्थल पर बिस्तर लाते समय कुछ लोगों ने पीछा किया। रिकार्डिंग कर रहे ते। मना करने के बाद भी नहीं माने। कुछ लोग महिला पहलवानों के टेंट में सोने की कोशिश कर रहे थे। ये बात उन्होंने तब कही जब डब्ल्यूएफआई चीफ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर खाप पंचायतों और किसान यूनियन नें सरकार को 15 मई तक का समय-सीमा दिया था, जो समाप्त होने वाला है।

विनेश फोगाट ने कहा कि, यदि सरकार 21 मई से पहले कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो हम लोग विरोध को बड़े स्तर पर ले जाएंगे। ये आंदालोन बहुत बड़े स्तर का होगा। उन्होने साईं (SAI) के अधिकारियों से अनुरोध किया कि उत्तर प्रदेश को छोड़कर देश के किसी भी प्रदेश में वरिष्ठों के लिए कुश्ती का राष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया जाए। लखनऊ के साईं सेंटर में हम सहज नहीं हैं। वहां डर लगा रहता है।

कनॉट प्लेस पर लोगों से करेंगे समर्थन की मांग

विनेश ने कहा कि वे अपने पीड़ा से देश के हर नागरिक को अवगत कराने की कोशिश करेंगी। जंतर-मंतर तक ही सीमित नहीं रहेंगे। इसके अलावां अन्य कई स्थानों पर प्रदेर्शन करेंगे, जिससे लोग हमारी स्थिति को अच्छे से समझ सकें। इसी क्रम में आज सभी पहलवान कनॉट प्लेस पर लोगों से बात कर उनका समर्थन मांगेंगे। पहलवानों ने लोगों के समर्थन के लिए एक नंबर 9053903100 जारी किया है, जिसपर मिस कॉल देकर अपना समर्थन कर सकते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story