×

'CAA': इन्हें पहचान लें, ये ना हिन्दू हैं और ना मुसलमान, नफरत फैलाना इनका मकसद

नागरिकता संसोधन कानून( CAA) के खिलाफ दिल्ली से लेकर यूपी, बिहार, कोलकाता और तमिलनाडू समेत देश के अन्य राज्यों में उग्र  प्रदर्शन हो रहा है। जहां एक तरफ दिल्ली में 15 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।  

Aditya Mishra
Published on: 19 Dec 2019 10:09 AM GMT
CAA: इन्हें पहचान लें, ये ना हिन्दू हैं और ना मुसलमान, नफरत फैलाना इनका मकसद
X

लखनऊ: नागरिकता संसोधन कानून( CAA) के खिलाफ दिल्ली से लेकर यूपी, बिहार, कोलकाता और तमिलनाडू समेत देश के अन्य राज्यों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। जहां एक तरफ दिल्ली में 15 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

वहीं बिहार में कई स्थानों पर ट्रेनों को रोककर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। बेंगलुरु में धारा 144 लागू होने के बावजूद लोग भारी संख्या में विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आये है।

इस बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो पीछे से हिन्दू और मुसलमानों दोनों को भडकाने का काम कर रहे हैं। इस काम के लिए सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है। ये लोग सड़कों पर ना उतरकर घर बैठे एक दूसरे के धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर आग उगल रहे हैं।

इसके पीछे बड़ी साजिश बताई जा रही है। अंदेशा हैं कि इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता हैं। कई फेक आईडी का भी पता चला है जो रातों रात बनाये गये हैं और उन से लगातार पोस्ट किये जा रहे हैं। लोगों से कहा जा रहा है कि वे अपने घरों से बाहर निकले और अपना समर्थन या विरोध जताए।

आइये हम आपको कुछ ट्वीट दिखाते हैं जिनके जरिये आप खुद तय करेंगे कि आखिर ये लोग कौन हैं और इसके पीछे इनका असल मकसद क्या है?

ये भी पढ़ें...CAA पर सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा- मुशर्रफ दिल्‍ली के रहने वाले, दे सकते हैं नागरिकता

विनय मिश्रा

गुजरात देखें काफी दिन हो गए हैं, इसीलिए आज देश का माहौल बनाया जा रहा है, हिन्दूओं गुजरात दिखाने का समय आ गया है और यह आखरी फिल्म होनी चाहिए। हम रहें या ना रहें हिन्दू राष्ट्र बनना चाहिए हुंकार भरो और घरों से बाहर निकलो।



प्यारे भाई इलाहाबादी

आसाम में #NRC में नाम ना होने की वजह से जबर्दस्ती डिटेंशन सेंटर ले जाया जा रहा है .. अगर ये vd देख के भी आपको कोई अहसास नही होता तो मुबारक हो आप इंसानी जमात से बाहर हो चुके हो.. अगर आपको मंजूर हे के आपका भी कोई अपना ,या आप खुद ऐसे ले जाये जाओ तो बैठे रहे घरों में ,अपने



ये भी पढ़ें...नागरिकता संशोधन कानून: उत्तर प्रदेश में सपाइओं का उग्र प्रदर्शन जारी, बसों में लगाई आग

दीपक जोशी

उधर इमरान खान इधर @FarOutAkhtar अलग परेशानी में है कि कहीं मोदी 1947 का बंटवारा ही रद्द, ना कर दें। निकलो भाई घरों से बाहर, अब सोशल मीडिया पर कुछ नहीं होगा।



ब्लैकस्मिथ

इसीलिए कोई हमारी नहीं सुनता और ऐसे हिंदू पाकिस्तान बांग्लादेश से खतम होते गए और अब भारत में भी हम जल्दी खतरे में आ जाएंगे विडंबना है कि हमारे धर्म को हर तरफ से हमला झेलना पड़ रहा है और हम ट्वीट और घरों से बाहर निकलने से कतराते हैं



अंकित पुष्कर

आवाज दो हम एक हैं..... लड़े हैं तुमसे ,कदम कदम पर.... लड़ेंगे तुमसे ,कदम कदम पर..... यह दौर है आपका अपने घरों से बाहर निकलने का उस हिटलर*(@narendramodi) ने इस देश को बर्बाद करने का बीड़ा उठा लिया है आप डरें नहीं भाई चंद्रशेखर का साथ दें।यूपी में धारा 144 लागु हो गयी है।



शाहनवाज सल्फी

आज पूरा दानीलिमडा वार्ड घरों से बाहर आएगा इनशाअल्लाह...!



हौंसला पाण्डेय

हिन्दुओं, यह देश तुम्हारा है, इस देश की रक्षा करना तुम्हारा कर्तव्य है! अतः घरों से बाहर निकलो, और... देश जलाने वालों को जवाब दो



अरमान मंजर

ये वक्त सोने का नहीं है अपने घरों से बाहर निकलए कोई भी नेता आपका साथ नहीं देगा जिसका आप इंतेज़ार कर रहे हैं



गनी डार

मुसलमानों अपने-अपने घरों से बाहर निकलो यह हमारी वजूद की पहचान करना चाहते हैं क्या हमारे पूर्वज इसी दिन के लिए कुर्बानियां दिए थे हम मुसलमान हैं और हमें यह बात बतानी होगी दिल्ली से लेकर पेशावर तक जिन औलमाओ ने फांसी के फंदे को चूमे उनके नस्लों के साथ ऐसा भेदभाव बर्दाश्त नहीं करेंगे



खालिद रजा

खून से सींची है मैंने जो मर - मर के . वो ज़मीं एक सितमगर ने कहा मेरी है। दोस्तों आज बोलने को कुछ नहीं है बस यही कहुँगा के इसे देखो और अब सोते मत रहो और तलवार का गर्दन तक आ जाने का इंतजार मत करो। घरों से बाहर निकलो



ये भी पढ़ें...यूपी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, मुजफ्फरनगर में इंटरनेट बंद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story