×

आज लॉन्च हो रहा PUBG: यूजर्स में खुशी की लहर, जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल

PUBG Mobile का एक ट्रेलर वीडियो भी यूट्यूब (Youtube) पर लीक हो गया था, जिसे बाद में डिलीज कर दिया गया था। इस वीडियो में 15 से 19 जनवरी के बीच गेम के लॉन्च होने की खबर थी। 

Shreya
Published on: 19 Jan 2021 7:15 AM GMT
आज लॉन्च हो रहा PUBG: यूजर्स में खुशी की लहर, जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल
X
आज लॉन्च हो रहा PUBG: यूजर्स में खुशी की लहर, जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर यानी 26 जनवरी को देसी मोबाइल गेमिंग ऐप FAU-G को लॉन्च किया जाना है। लेकिन उससे पहले एक बार फिर PUBG मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग की खबरें तेज हो गई हैं। आपको बता दें कि पबजी मोबाइल ने बीते साल भारत के लिए खास PUBG Mobile India गेमिंग ऐप लॉन्च करने का ऐलान किया था।

15 से 19 जनवरी के बीच होगा लॉन्च?

गौरतलब है कि भारत सरकार ने सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए PUBg Mobile गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि इस महीने इस गेम के लॉन्च होने की फिर से संभावनाएं हैं। हाल ही में PUBG Mobile का एक ट्रेलर वीडियो भी यूट्यूब (Youtube) पर लीक हो गया था, जिसे बाद में डिलीज कर दिया गया था। इस वीडियो में 15 से 19 जनवरी के बीच गेम के लॉन्च होने की खबर थी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में फिर उठी चुनाव की मांग, सिब्बल के मुखर होने से हाईकमान पर बढ़ा दबाव

pubg india (फोटो- सोशल मीडिया)

कंपनी ने नहीं किया लॉन्च डेट का ऐलान

हालांकि अभी पबजी की ओर से कोई ऑफिशियल लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया गया है। PUBG Mobile ने गेम का टीजर ऑफिशियल इंडियन Instagram हैंडल पर पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है कि ऑल न्यू PUBG मोबाइल कमिंग टू इंडिया। कंपनी के मुताबिक, इस नए गेमिंग ऐप में लोकल जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। हालांकि गेम लॉन्चिंग के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर PUBG Mobile India गेमिंग की लॉन्चिंग की खबरे फर्जी हैं।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलनः सावधान, ‘पगड़ी संभाल जट्टा’ दे रहा है लंबी लड़ाई के संकेत

केंद्र सरकार ने गेम ऐप को कर दिया था बैन

जाहिर है कि भारत में PUBG Mobile गेम को बड़ी तादाद में यूज किया जाता था। लेकिन यूजर्स को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब भारत सरकार ने PUBG को बैन कर दिया। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत इस ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था। जारी बयान में कहा गया कि ये देश की राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) के लिए खतरा थे।

यह भी पढ़ें: बलिदान दिवस: महाराणा प्रताप की शौर्य गाथा, जानिए हल्दी घाटी से जुड़े किस्से

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story